baba-ram-rahim-real-fake-interesting-case-heard-high-court

Ram rahim: जेल से निकला राम रहीम असली है या नकली, HC पहुंचा ये मामला, जानें क्या है माजरा

baba ram rahim : जेल से निकला राम रहीम असली है या नकली। इसे लेकर देशभर में हलचल मची हुई है। लोग जानना चाहते हैं क्या माजरा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : July 4, 2022/10:09 pm IST

baba ram rahim : जेल से निकला राम रहीम असली है या नकली। इसे लेकर देशभर में हलचल मची हुई है। लोग जानना चाहते हैं क्या माजरा है।आखिर एक ही इंसान दो जगह मौजूद हो सकता है क्या? कुछ ऐसा ही दावा एक शख्स ने डेरा सच्चा सौफ के चीफ गुरमीत राम को लेकर पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में किया है। इस दिलचस्प मामले को लेकर सोमवार को अदालत में सुनवाई हुई।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read more : PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में सेंध, चार कांग्रेसी कार्यकर्ता गिरफ्तार, देखें इस भारी चूक का वीडियो 

जज ने वकील को कहा कि इस मामले की याचिका को डालते हुए कम से कम अपना दिमाग इस्तेमाल करते। क्या ह्यूमन क्लोनिंग संभव है? सब अखबार और टीवी में ये सब चल रहा है। फिल्मी बातें मत करो। इसके बाद हाई कोर्ट ने राम रहीम के नकली होने की याचिका खारिज कर दी। बता दें कि गुरमीत राम रहीम को लेकर याचिका लगाई गई थी कि जो गुरमीत राम आजकल वीडियो जारी कर रहा है, वह नकली है और असली गुरमीत राम रहीम को अगवा कर लिया गया है। इस मामले की सुनवाई करते हुए जज ने कहा कि शायद वकील ने साइंटिफिक फिक्शन वाली फिल्म देख ली है। ऐसे में केस वापस लो या खारिज होगा। अदालत ने कहा कि राम रहीम 21 दिनों की पैरोल पर 17 जून को जेल से बाहर आए, तो फिर कैसे अगवा हो गए? अदालत ऐसे केस सुनने के लिए नहीं बनी है। वहीं, हरियाणा सरकार ने कहा कि राम रहीम को पुख्ता सुरक्षा दी गई है। ऐसा नहीं हो सकता कि उसे अगवा किया जाए। बता दें कि दो अनुयायियों से रेप मामले में राम रहीम उम्रकैद की सजा काट रहा है।

Read more : 385 रु. लीटर बिकेगा पेट्रोल?, 380 डॉलर प्रति बैरल पहुंच जाएगी क्रूड ऑयल की कीमत, पूरी दुनिया में मची हलचल 

इस मामले में मीडिया से बात करते हुए गुरमीत राम रहीम की प्रवक्ता और अधिवक्ता जितेंद्र खुराना ने कहा कि इस तरीके की याचिका लगाकर डेरा सच्चा सौदा को बदनाम करने की कोशिश हो रही है। ये जो लोग हैं, यह ऐसी याचिका लगाकर डेरा सच्चा सौदा के अन्य मामलों को भी प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं। याचिकाकर्ता अगर इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जाएंगे तो भी हम इस मामले को देख लेंगे।

Read more : Alcohol Found in Space: अंतरिक्ष में मिली शराब, बिना महुआ और अंगूर के फटाफट हो जाती है तैयार!