अयोध्या में नहीं बनेगी बाबरी मस्जिद ! अस्पताल की नींव रखने सीएम योगी को भेजा जाएगा आमंत्रण | Babri Masjid will not be built in Ayodhya! Invitation will be sent to CM Yogi to lay the foundation of the hospital

अयोध्या में नहीं बनेगी बाबरी मस्जिद ! अस्पताल की नींव रखने सीएम योगी को भेजा जाएगा आमंत्रण

अयोध्या में नहीं बनेगी बाबरी मस्जिद ! अस्पताल की नींव रखने सीएम योगी को भेजा जाएगा आमंत्रण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : August 9, 2020/6:14 am IST

अयोध्या । राम मंदिर विवाद में प्रमुख पार्टी रही सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि अयोध्या में दी गई जमीन पर बनने वाली मस्जिद का नाम बाबर के नाम पर नहीं होगा। पिछले 2 दिनों से सोशल मीडिया में यह चर्चा लगातार चल रही थी कि अयोध्या के पास रौनाही के धन्नीपुर गांव में बनने वाली मस्जिद का नाम बाबर के नाम पर होगा, जिसे सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने खारिज कर दिया और इसे कोरी अफवाह बताया है।

ये भी पढ़ें- एक सितंबर से खुल सकते हैं स्कूल-कॉलेज, चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोलने…

इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के प्रवक्ता के मुताबिक मस्जिद निर्माण में शिलान्यास के कार्यक्रम की इस्लाम में अनुमति नहीं है। सिर्फ नींव खोद कर मस्जिद निर्माण का शुरु होता है। लेकिन इस जमीन पर जब अस्पताल या फिर ट्रस्ट के भवन की नींव रखी जाएगी तब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी कृषि विकास के लिए आज करेंगे 1 लाख करोड़ रुपए की वित्तीय स…

इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के प्रवक्ता के मुताबिक जमीन पर शुरुआत के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी आमंत्रित किया जाएगा। बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि मस्जिद के शिलान्यास के कार्यक्रम में उन्हें न तो कोई बुलाएगा और न ही वह जाएंगे।

ये भी पढ़ें- मोदी कैबिनेट के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव, AIIMS में कराया गया भर…

सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने बीते दिनों इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट का निर्माण किया है जो अयोध्या में मस्जिद और उसके साथ साथ अस्पताल, कम्युनिटी सेंटर और कम्युनिटी किचन बनाएगा। इसके साथ ही यहां इस्लामिक मामलों पर एक रिसर्च सेंटर भी बनाए जाने की योजना है। इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के मुताबिक मस्जिद के लिए अलॉट की गई जमीन पर जब अस्पताल या फिर ट्रस्ट के भवन की नींव रखी जाएगी तब सीएम योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया जाएगा।