बैंक कर्मचारियों का 26 को हड़ताल का ऐलान, बीओबी, देना और विजया बैंक के विलय का विरोध | Bank employees organizations warn nationwide strike on December 26

बैंक कर्मचारियों का 26 को हड़ताल का ऐलान, बीओबी, देना और विजया बैंक के विलय का विरोध

बैंक कर्मचारियों का 26 को हड़ताल का ऐलान, बीओबी, देना और विजया बैंक के विलय का विरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : December 1, 2018/4:20 pm IST

नई दिल्ली। बैंक कर्मचारी संगठनों ने 26 दिसंबर को देशव्यापी हड़ताल की चेतावनी दी है। ये संगठन बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक और विजया बैंक के प्रस्तावित विलय का विरोध कर रहे हैं। बता दें कि सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के तीन बैंकों बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक और विजया बैंक के विलय को सितंबर में मंजूरी दी थी। बैंककर्मियों के संगठनों के संयुक्त मंच यूनाइडेट फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के बैनर तले हड़ताल का आह्वान किया गया है।

गौरतलब है कि यूएफबीयू नौ कर्मचारी और अधिकारी संघों का संयुक्त संगठन है। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव सीएच वेंकटाचलम ने कहा कि सरकार और बैंक विलय के फैसले पर आगे बढ़ रहे हैं, इसलिये हड़ताल का आह्वान किया गया है। वहीं नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स के उपाध्यक्ष अश्विनी राणा ने कहा कि यूएफबीयू के अंदर आने वाले सभी कर्मचारी और अधिकारी संघ हड़ताल में हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें : सहकारी बैंक का खाता हैक कर ठगी करने के आरोप में एक और गिरफ्तार, अब तक 8 आरोपी गिरफ्त में 

सरकार की ओर से मंजूरी मिलने के बाद संबंधित बैंकों के निदेशक मंडल ने भी विलय के लिए सहमति दे दी है। विलय के बाद बनाने वाली इकाई भारतीय स्टेट बैंक और एचडीएफसी बैंक के बाद देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक होगा।