Bank officer committed suicide by hanging, these allegations against 3 policemen including IPS

बैंक अफसर ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, IPS समेत 3 पुलिसकर्मियों पर लगाए ये आरोप

Bank officer committed suicide by hanging, these allegations against 3 policemen including IPS

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : October 31, 2021/8:35 am IST

अयोध्या, यूपी।  पंजाब नेशनल बैंक की महिला अधिकारी श्रद्धा गुप्ता ने शनिवार को खुदकुशी कर ली। श्रद्धा गुप्ता को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में आईपीएस आशीष तिवारी समेत तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर हो गई है। श्रद्धा गुप्ता ने शनिवार को अपने किराये के घर में दुपट्टे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी।

पढ़ें- राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव 2021 , सीताफल की आईसक्रीम, नेचर सफारी के संग झिटकु-मिटकी बने आकर्षण का केंद्र 

श्रद्धा ने सुसाइड नोट में लिखा था कि उनकी खुदकुशी के लिए आईपीएस अफसर आशीष तिवारी, हेड कांस्टेबल अनिल रावत और विवेक गुप्ता को जिम्मेदार हैं। श्रद्धा पिछले पांच साल से अयोध्या के पंजाब नेशनल बैंक में काम कर रही थीं। उनके भाई रीतेश गुप्ता ने बताया कि घर वालों ने उन्हें कल रात फोन किया तो उनका फोन नहीं उठा।

पढ़ें- 1 नवंबर से बदल जाएंगे कई नियम, रेलवे, LPG बुकिंग के साथ बैंक चार्ज में होने वाले हैं बदलाव! सीधा असर आपकी जेब पर

श्रद्धा के घर वालों का कहना है कि श्रद्धा के शादी न करने से नाराज विवेक श्रद्धा को बहुत ज्यादा परेशान करता था और बड़े पुलिस अफसरों से उसे फोन करवा कर परेशान करता था. बहरहाल, पुलिस ने आईपीएस आशीष तिवारी समेत तीनों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पढ़ें- दो शख्स ने मिलकर जीजा की बहन से किया गैंगरेप, बहन को प्रताड़ित करता था जीजा..ऐसे लिया बदला

घर वालों ने समझा कि वो शायद सो गई हैं. लेकिन सुबह 10-12 बार फोन करने पर भी जब उनका फोन नहीं उठा तो उन लोगों को घबराहट हुई और उन्होंने उनके मकान मालिक को फोन किया। उन्होंने चेक करने के बाद बताया कि श्रद्धा ने फांसी लगा ली है।

पढ़ें- दिवाली-छठ में घर जाने में नहीं होगी दिक्कत, रेलवे ने चलाई 11 स्पेशल ट्रेनें, देखिए टाइम टेबल

श्रद्धा ने जिन तीन लोगों को खुदकुशी के लिए जिम्मेदार ठहराया है, उनमें आईपीएस आशीष तिवारी कुछ साल पहले अयोध्या में एसएसपी रह चुके हैं, और विवेक गुप्ता वो शख्स है जिससे श्रद्धा की शादी तय हुई थी. लेकिन विवेक का चाल-चलन अच्छा न होने की वजह से श्रद्धा ने उससे शादी करने से इनकार कर दिया था।

 

 

 

 
Flowers