Basic School Education Department Order To Shut 22 Private School

यहां तो नहीं पढ़ता न आपका बच्चा? प्रशासन ने 22 स्कूलों को तत्काल बंद करने का दिया आदेश

प्रशासन ने 22 स्कूलों को तत्काल बंद करने का दिया आदेश! Basic School Education Department Order To Shut 22 Private School

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : June 7, 2022/9:50 pm IST

गाजियाबाद: Shut Private School समय के साथ शिक्षा और स्वास्थ्य भी अब पेशा बनते जा रहा है। पैसे कमाने के लालच में लोग बिना अनुमति लिए ही अस्पताल और स्कूलों का संचालन कर रहे हैं। लेकिन बिना अनुमति स्कूल का संचालन करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है, जिसके तहत स्कूल शिक्षा विभाग ने 22 स्कूलों को तत्काल बंद करने का आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि ये स्कूल बिना मान्यता के संचालित हो रहे थे।

Read More: फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, यहां 24 घंटे में दोगुनी हुई रफ्तार, मिले इतने नए मरीज 

Shut Private School जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बताया कि नोटिस के बाद भी यदि स्कूलों का संचालन नहीं रोका जाता है तो उनके संचालकों पर जुर्माने के साथ-साथ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। हालांकि अभी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश चल रहा है। लेकिन छुट्टियां खत्म होने से पहले ही इन स्कूलों को मान्यता लेनी होगी। यदि फिर भी बिना मान्यता कोई स्कूल संचालित होता पाया गया तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा।

Read More: नुपुर शर्मा के समर्थन में आई कंगना रनौत, कहा – अपनी बात रखने का हक सबकों है 

जिन विद्यालयों को नोटिस जारी किया गया है उनमें कुछ विद्यालय ऐसे भी हैं जो कक्षा पांच तक की मान्यता लेकर आठवीं तक की पढ़ाई करा रहे हैं। ऐसे विद्यालय पढ़ाई के नाम पर अभिभावकों से मोटा मुनाफा वसूल कर रहे हैं, जिससे बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है।

Read More: ठरकी निकला गुरूजी! छात्र के साथ मिलकर नाबालिग छात्राओं के साथ करता था ये घिनौना काम, पहुंचे हवालात