भाजपा के नहीं, बंगाल के वादे पूरे हुए : ममता का दावा |

भाजपा के नहीं, बंगाल के वादे पूरे हुए : ममता का दावा

भाजपा के नहीं, बंगाल के वादे पूरे हुए : ममता का दावा

:   Modified Date:  March 5, 2024 / 11:15 PM IST, Published Date : March 5, 2024/11:15 pm IST

मेदिनीपुर (पश्चिम बंगाल), पांच मार्च (भाषा) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को भाजपा के “मोदी की गारंटी” नारे पर कटाक्ष करते हुए दावा किया कि उनकी सरकार के किए गए वादे पूरे हुए हैं, जबकि केंद्र सरकार के वादे पूरे नहीं हुए।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो बनर्जी ने दावा किया कि वह लोगों से किए गए अपने वादे निभाती हैं लेकिन भाजपा के वादे “चुनावी हथकंडे” हैं।

एक सार्वजनिक सेवा वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “हमने किए गए सभी वादे पूरे किए हैं। पश्चिम बंगाल में सभी वर्गों के लोगों को राज्य की योजनाओं के तहत लाभ मिलता है। लेकिन क्या किसी को केंद्र का बेटी पढ़ाओ लाभ मिला है?”

केंद्र की ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना का उद्देश्य नागरिकों को लैंगिक पूर्वाग्रह के खिलाफ शिक्षित करना और लड़कियों के लिए कल्याणकारी सेवाओं की प्रभावशीलता में सुधार करना है।

राज्य की महिलाओं के लिए वित्तीय सहायता योजना ‘लक्ष्मी भंडार’ के बारे में उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इसके तहत 25,000-30,000 करोड़ रुपये खर्च कर रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य में 66-68 कल्याणकारी योजनाएं हैं जो जन्म से लेकर मृत्यु तक जीवन के हर पड़ाव को छूती हैं।

बनर्जी ने भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी पर परोक्ष हमला बोलते हुए कहा, “मेदिनीपुर की धरती विद्यासागर की धरती है। यह धरती गद्दारों का समर्थन नहीं करती।”

कभी टीएमसी में रहे अधिकारी अब भाजपा के नेता हैं।

भाषा प्रशांत जोहेब

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers