Even after 8 years of marriage, the wife was not allowed to have sex

देश के बड़े कारोबारियों ने किया अग्निपथ योजना का समर्थन, ‘अग्निवीर’ के लिए कही ये बड़ी बात

आपको बता दे कि  इस योजना के तहत अब 17 साल की उम्र से लेकर 21 साल के लोग इस योजना के जरिये भारतीय सेना, नौ सेना और वायु सेना का हिसा बन सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : June 21, 2022/1:56 pm IST

agnipath’ scheme: भोपाल: इन दिनों देश भर में अग्निपथ योजना को लेकर चारों तरफ गरमा गरमी का माहौल है जहां एक तरफ कुछ लोग इस योजना का समर्थन कर रहे हैं तो वही दूसरी तरफ लोग इस योजना की निंदा कर रहे हैं । आपको बता दे कि  इस योजना के तहत अब 17 साल की उम्र से लेकर 21 साल के लोग इस योजना के जरिये भारतीय सेना, नौ सेना और वायु सेना का हिस्सा बन सकते हैं।

क्या है 4 साल की योजना

4 साल की इस योजना को लेकर लोग तरह तरह के सवाल कर रहे हैं ,  तो वही भारत सरकार इस योजना को लेकर लंबे वक्त से विचार विमर्श कर रही थी । अग्निपथ योजना के जरिए 75% जवानों की भर्ती महज 4 साल के लिए की जाएगी । योजना के तहत भर्ती होने वाले सैनिकों को अग्निवीर कहा जाएगा। तो वहीं  सिर्फ 25 फीसदी जवानों को ही अगले 15 वर्षों के लिए दोबारा इस सेवा में रखा जाएगा ।

read more: इस राज्य में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, निर्वाचन आयोग अलर्ट, चुनाव को लेकर जारी की गाइडलाइन

उद्योगपतियों ने योजना की सराहना की

agnipath’ scheme: देश के नामी उद्योगपतियों ने अग्निपथ योजना की तारीफ की, साथ ही इस योजना के समर्थन में आगे आए।  जिसमें सबसे पहला नाम टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन का है जिन्होने एक बयान जारी करते हुए कहा – अग्निवीर को 4 साल के बाद भविष्य को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि टाटा समूह 4 साल के बाद अग्निवीर को नौकरी देगा ।

इसी के साथ महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा , आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका , बायोकॉन लिमिटेड की चेयरपर्सन किरण मजूमदार-शॉ , अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप की ज्वाइंट मैनेजिंग डाइरेक्टर संगीता रेड्डी ने भी इस योजना के समर्थन में आगे आए ।

read more: मप्र राज्य सेवा परीक्षा में कश्मीर को लेकर पूछे गए आपत्तिजनक सवाल पर विवाद