SBI new Updates 2021 : Big change in state bank of india

SBI में बड़ा बदलाव, 3 करोड़ से ज्यादा खाताधारकों पर होगा सीधा असर, जानें वरना लेन-देन में होगी दिक्कत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : July 26, 2021/3:33 am IST

SBI new Updates 2021 

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने योनो ऐप में बड़ा बदलाव किया है। इस बदलाव का असर देश के करीब 3 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों पर सीधा असर होगा। दरसअल एसबीआई ने लगातार बैंक फ्रॉड की घटनाओं को देखते हुए SBI अपने मोबाइल ऐप योनो को अपडेट कर नया फीचर को जोड़ा है। अगर आप एसबीआई के ग्राहक है तो जरूरी है इस नए बदलाव के बारे में जानें।

Read More News:  मध्यप्रदेश में उपचुनाव के लिए BJP ने कसी कमर, उतारी मंत्रियों की फौज

SBI new Updates 2021 : दरअसल एसबीआई ने ऑनलाइन बैंकिंग को और सुरक्षित बनाने के मकसद से बैंक ने यह नया अपडेट किया है। एसबीआई ने योनो ऐप में सिम बाइंडिंग का फीचर अपडेट किया है। इस फीचर के जरिए फ्रॉड की घटनाओं पर लगाम लगेगा। अपडेट के बाद योनो ऐप केवल उसी मोबाइल नंबर वाली डिवाइस में काम करेगा, जो बैंक के पास रजिस्टर्ड हैं। यानी इस नए अपडेट के बाद कोई अन्य शख्स आपके अकाउंट का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा।

Read More News:  राहुल गांधी से मुलाकात कर सभी आदिवासी विधायक करेंगे शिकायत: विधायक बृहस्पत सिंह

वहीं अगर आप एसबीआई की योनो ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो जरूरी है कि ग्राहक इसे गूगल के प्ले स्टोर से अपडेट करा ले। वरना आपको लेन-देन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ऐप को अपडेट करने के बाद ग्राहकों को ओटीपी के जरिए वैरिफिकेशन भी करना होगा। इसके बाद ही ऐप के जरिए लेन-देन या अन्य ट्रांजेक्शन कर पाएंगे।

Read More News:  दुबई और बैंकॉक जाकर रहना चाहता था विजय माल्या की तरह, आरोपी की बात सुनकर पुलिस भी रह गई दंग