Big news for liquor lovers

शराब प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, राजधानी में 26 जनवरी से लेकर इन तारीखों तक नहीं मिलेगी शराब, आज ही कर ले इंतज़ाम

liquor will not be available in the capital from January 26 to these dates बार और रेस्टोरेंट्स मे भी नही मिलेगी शराब

Edited By :   Modified Date:  January 23, 2023 / 08:42 PM IST, Published Date : January 23, 2023/8:41 pm IST

Big news for liquor lovers: दिल्ली : भारत के अधिकांश राज्यों में प्रमुख त्योहारों या राष्ट्रीय अवकाश के दिन ड्राई डे होता है। राज्य सरकारें लोगों की धार्मिक या देशभक्ति की भावनाओं का सम्मान करने के लिए अमुक दिन को Dry Day घोषित करती हैं। आबकारी विभाग हर साल ड्राइ-डे की सूची जारी करता है। ऐसे में इस साल भी कई ऐसे दिन आएंगे जब शराब की दुकानें बंद रहेंगी। तो जो लोग पार्टी के शौकीन हैं उनके लिए महत्पूर्ण खबर है। क्योकि राजधानी में 26 जनवरी से लेकर 31 मार्च के बीच ड्राइ डे रहेगा। यानि की शराब की दुकाने बंद रहेगी।

यह भी पढ़े : गेंदबाजों की धुनाई नहीं कुटाई करते हैं 19 साल के मुशीर खान, 90 से अधिक के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए मारी ट्रिपल सेंचुरी

बार और रेस्टोरेंट्स में शराब परोसने की इजाजत नहीं होगी

Big news for liquor lovers: हालांकि इस बार नियमों में कुछ बदलाव भी किये गए है। जिसके अनुसार दिल्ली में अब 26 जनवरी के दिन बार और रेस्टोरेंट में भी शराब परोसे जाने पर रोक रहेगी। पहले शराब की बिक्री पर रोक रहती थी लेकिन बार और रेस्टोरेंट्स में शराब परोसने की इजाजत होती थी। अब पहली बार ऐसा होने जा रहा है कि 26 जनवरी को कंप्लीट ड्राय डे रहेगा। साथ ही अगर कोई भी आदेश के खिलाफ जाता है तो उसके उपर सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

यह भी पढ़े : 90 हजार की ड्रेस, 50 हजार से ज्यादा के हिल्स, किंग खान की लाडली ने पार की बोल्डनेस की हदें

देखें ड्राई डे की पूरी लिस्ट

Big news for liquor lovers: दिल्ली में पुरानी आबकारी नीति लागू होने के बाद यह फैसला किया गया है। इसके अनुसार दिल्ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस, 5 फरवरी को गुरु रविदास जयंती, 15 फरवरी को स्वामी दयानंद सरस्वती, 18 फरवरी को शिवरात्रि, 8 मार्च को होली और 30 मार्च को राम नवमी के अवसर पर दिल्ली में शराब की दुकानें और ठेके बंद रहेंगे।