Birbhum Violence: एक कमरे में बच्चों को लेकर छिपीं थीं महिलाएं, हमलावरों ने बाहर से लगा दी आग |

Birbhum Violence: एक कमरे में बच्चों को लेकर छिपीं थीं महिलाएं, हमलावरों ने बाहर से लगा दी आग

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में हुई हिंसा का स्वत: संज्ञान लिया है। पीड़ित परिवार के सदस्यों ने यह भी आरोप लगाया कि उनके 10 परिजनों की हत्या हुई है, 8 की नहीं, जैसा कि पुलिस दावा कर रही है। उनका कहना है कि 8 शवों को भी उन्हें नहीं सौंपा गया, बल्कि पुलिस ने मंगलवार देर रात गांव में दफना दिया। Birbhum Violence: Women were hiding in a room with children, the attackers started fire from outside

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : March 24, 2022/9:09 am IST

बीरभूम: Birbhum Violence news : कलकत्ता हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल पुलिस से तृणमूल कांग्रेस नेता की हत्या के बाद बीरभूम जिले (Birbhum Violence) के बोगटुई गांव में हुई आगजनी की घटना पर रिपोर्ट मांगा है। सोमवार (21 मार्च) देर रात हुई इस घटना में 8 लोगों की नृशंस हत्या कर दी गई थी, जिसे लेकर भाजपा राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमलावर है। मीडियो रिपोर्ट के अनुसार बोगटुई गांव में जिन परिवारों को निशाना बनाया गया उनके सदस्यों का कहना है कि जिन महिलाओं और बच्चों की हत्या की गई उन सभी को एक कमरे में बंद कर दिया गया, फिर हमलावरों ने उसमें आग लगा दी।

read more: 7 की बड़ी बात | सुबह 7 बजे की खबरें | CG Latest News Today | MP Latest News Today | 24 March 2022

Birbhum Violence: पीड़ित परिवार के सदस्यों ने यह भी आरोप लगाया कि उनके 10 परिजनों की हत्या हुई है, 8 की नहीं, जैसा कि पुलिस दावा कर रही है। उनका कहना है कि 8 शवों को भी उन्हें नहीं सौंपा गया, बल्कि पुलिस ने मंगलवार देर रात गांव में दफना दिया। बुधवार को, बीरभूम पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मामले में गिरफ्तार किए गए 20 लोगों में से 10 को “पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है, जबकि अन्य को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।”

read more: राज्य में इस तारीख से ई-वे बिल अनिवार्य.. मेडिकल उपकरण, टैक्स फ्री वस्तुओं को छोड़ सभी के लिए जरुरी
कलकत्ता उच्च न्यायालय ने इस घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए बीरभूम पुलिस को गुरुवार दोपहर 2 बजे तक घटना की विस्तृत रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था, पुलिस और स्थानीय निवासियों के अनुसार सोमवार शाम रामपुरहाट में उप प्रधान भादू शेख की हत्या के बाद हिंसा भड़की, इलाके के कम से कम 8 आठ घरों पर हमला किया गया और उनमें आग लगा दी गई।

read more: एयरपोर्ट पर Check-in के लिए नहीं लगानी पड़ेगी लाइन, आधार कार्ड दिलाएगा प्रवेश

एक परिवार के 7 लोगों की मौत

मिहिलाल शेख ने एक अखबार से फोन पर हुई बातचीत में कहा, “मेरे परिवार के सदस्य, महिलाएं और बच्चे, हमारी बेटी और दामाद जो हमसे मिलने आए थे, सभी एक कमरे में छिप गए थे, जो घर में सबसे मजबूत था। फिर भी हमलावरों ने उस कमरे में आग लगा दी, उसमें छिपे सभी लोग जलकर मर गए, मेरा परिवार खत्म हो गया है, केवल राख रह गई है। मैं बात करने की स्थिति में नहीं हूं” मिहिलाल के मुताबिक, मारे गए लोगों में उनकी पत्नी रौशनारा बीबी और उनकी 8 साल की बेटी ओमनेहानी खातून शामिल हैं।

read more: budh gochar 2022: 6 राशि वालों के लिए बुध का गोचर शुभ संकेत नहीं.. करियर, कारोबार और पैसों के मामले में अलर्ट रहने की जरुरत
इसके अलावा मिलिलाल की मां नूर नेहर बीबी और उनकी बहन रूपाली बीबी, उनके भाई की पत्नी जहांआरा बीबी, उनकी बेटी मरजीना और उसके पति काजी साजिदुर रहमान शामिल हैं, ओमनेहानी, जिसे तुली कहा जाता था, रामपुरहाट गर्ल्स स्कूल में कक्षा 5 की छात्रा थी। मरजीना ने इसी साल जनवरी में बीरभूम के नानूर के रहने वाले साजिदुर से शादी की थी और यह जोड़ा सोमवार को बोगटुई पहुंचा था।