बीजद समर्थकों ने केन्द्रीय मंत्री की कार पर फेंके अंडे, एलपीजी सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के खिलाफ किया प्रदर्शन | BJD supporters throw eggs at Union Minister's car in Odisha's Kendrapara

बीजद समर्थकों ने केन्द्रीय मंत्री की कार पर फेंके अंडे, एलपीजी सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के खिलाफ किया प्रदर्शन

ओडिशा के केंद्रपाड़ा में बीजद समर्थकों ने केन्द्रीय मंत्री की कार पर फेंके अंडे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : November 21, 2021/7:05 pm IST

भुवनेश्वर, 21 नवंबर । ओडिशा के केंद्रपाड़ा में रविवार को रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे बीजू जनता दल (बीजद) के कार्यकर्ताओं ने केन्द्रीय मंत्री बिश्वेश्वर टुडू के वाहन को निशाना बनाकर कथित तौर पर अंडे फेंके।

केन्द्रीय जल शक्ति एवं जनजातीय मामलों के राज्यमंत्री बिश्वेश्वर टुडू केंद्रपाड़ा स्वायत्त कॉलेज में एक बैठक में भाग लेने के लिए जा रहे थे। यह घटना जिले के तिनिमुहानी इलाके में हुई। टुडू ने कहा कि वह इस प्रकार के प्रदर्शनों की परवाह नहीं करते।

read more : राजस्थान में गहलोत मंत्रिमंडल में बहुप्रतीक्षित फेरबदल पूरा, 15 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजद के प्रवक्ता ब्योमकेश रे ने कहा कि एलपीजी सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के खिलाफ पार्टी ने सोमवार से तीन दिवसीय राज्यव्यापी आंदोलन का आह्वान किया है।

बीजद नेता ने पिछले साढ़े तीन साल में रसोई गैस की कीमतों में 70 फीसदी तक की बढ़ोतरी होने का दावा करते हुए अच्छे दिन के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वादे पर सवाल खड़े किए।

read more : बीजेपी की टीम बढ़ी, विनोद तावड़े बने BJP के राष्ट्रीय महासचिव, भारती घोष, शहजाद पूनावाला राष्ट्रीय प्रवक्ता

उन्होंने कहा कि जब तक केन्द्र सरकार रसोई गैस की कीमत कम नहीं करती तब तक बीजद विरोध प्रदर्शन जारी रखेगा।

ब्योमकेश रे ने कहा, ‘‘जहां एक तरफ केन्द्र का दावा है कि रसोई गैस सिलेंडर के उपयोग में 98 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, वहीं राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण से पता चलता है कि वृद्धि केवल 20 प्रतिशत है, जो एक सामान्य प्रक्रिया है।’’

गुरुजी को महंगा पड़ा अंडे का फंडा, ग्रामीणों ने बीच सड़क पर लगा दी क्लास, स्कूल जाना छोड़ कर रहे अंडे का व्यापार