BJP and independent candidates clashed as soon as voting ended

Lok Sabha Chunav 2024 : मतदान खत्म होते ही भिड़ गए भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशी, इस बात को लेकर जमकर चले लात और घूंसे

मतदान खत्म होते ही भिड़ गए भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशी, BJP and independent candidates clashed as soon as voting ended

Edited By :   Modified Date:  May 15, 2024 / 12:24 AM IST, Published Date : May 14, 2024/10:47 pm IST

भुवनेश्वर/बेरहामपुर : ओडिशा की बेरहामपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार प्रदीप पाणिग्रही और इसी नाम के विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के बीच सोमवार को मतदान संपन्न होने के बाद झड़प हो गई। पुलिस ने बताया कि झड़प में भाजपा प्रत्याशी घायल हो गये। पाणिग्रही के दाहिने कंधे पर चोट आई और उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत भी की है। उन्हें बेरहामपुर के एक मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में भर्ती कराया गया और मंगलवार को उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भुवनेश्वर ले जाया गया।

Read More : SarkarOnIBC24: ‘शराब’ ​पर सियासी संग्राम! अहाता टेंडर को लेकर कांग्रेस ने फिर उठाए सवाल 

पुलिस ने बेरहामपुर नगर निगम के पूर्व महापौर और निर्दलीय उम्मीदवार एस शंकर दास को पाणिग्रही पर हमला करने के आरोप में मगलंवार को गिरफ्तार कर लिया। हाथापाई की घटना सोमवार शाम को शहर में एक मतदान केंद्र के समीप घटी। दास (50) के खिलाफ गोसानी नुआगांव थाने में मुकदमा दर्ज किये जाने के बाद उन्हें भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 324 (जानबूझकर खतरनाक हथियारों या साधनों से चोट पहुंचाना) के तहत गिरफ्तार किया गया।

Read More : Sexy Video : देसी भाभी ने पार कर दी सारी हदें, कैमरे के सामने ही बदलने लगी कपड़े, सेक्सी फिगर देख फैंस हुए मदहोश 

पुलिस अधीक्षक (बेरहामपुर) सार्थक सारंगी ने बताया कि पाणिग्रही के शिकायत दर्ज कराने के बाद दास के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने बताया कि दास की पत्नी आशा कुमारी दास ने भी मंगलवार को एक जवाबी प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि उनके पति पर भी भाजपा समर्थकों ने हमला किया था। घटना सोमवार शाम को मतदान संपन्न होने के बाद की है जब पाणिग्रही गोसानी नुआगांव क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर यह देखने गए थे कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को ‘स्ट्रॉन्ग रूम’ ले जाने से पहले उन्हें ठीक से सील किया जा रहा है या नहीं।

Read More : SarkarOnIBC24: कम मतदान..किसका नफा-नुकसान? चारों चरणों में पिछली बार से कम वोटिंग  

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पूर्व महापौर दास अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे । इस दौरान उनके तथा पाणिग्रही के बीच तीखी बहस हो गई और नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। उन्होंने बताया कि दास ने पाणिग्रही को कथित तौर पर धक्का दिया और हमला किया। गोसानी नुआगांव प्रभारी निरीक्षक स्मृतिरेखा प्रधान के नेतृत्व में पुलिस का एक दल मौके पर पहुंचा और दास को हिरासत में ले लिया तथा पाणिग्रही को अस्पताल में भर्ती कराया गया। दास के समर्थक उनकी रिहाई की मांग को लेकर थाने पर धरना दे रहे हैं।

Read More : Bengali Bhabhi Hot Video: कैमरे के सामने बंगाली भाभी ने दिया अलग-अलग पोज, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हॉट वीडियो 

सूत्रों ने बताया कि दास बेरहामपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा का टिकट मांग रहे थे, लेकिन पाणिग्रही ने उन्हें टिकट देने से कथित तौर पर इनकार कर दिया। इसी बीच, सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने ओडिशा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिलकर आरोप लगाया कि मतदान प्रक्रिया के दौरान गंजाम जिले में कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके तीन समर्थकों पर हमला किया। ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ हो रहे हैं इसका पहला चरण सोमवार को शुरू हो गया और एक जून को अंतिम चरण होगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो