भाजपा उम्मीदवार योगेश पटेल आणंद सीट कांग्रेस से छीनने के करीब |

भाजपा उम्मीदवार योगेश पटेल आणंद सीट कांग्रेस से छीनने के करीब

भाजपा उम्मीदवार योगेश पटेल आणंद सीट कांग्रेस से छीनने के करीब

:   Modified Date:  December 8, 2022 / 03:49 PM IST, Published Date : December 8, 2022/3:49 pm IST

आणंद, आठ दिसंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार योगेश पटेल बृहस्पतिवार को गुजरात की आणंद विधानसभा सीट कांग्रेस से छीनने की दिशा में बढ़ते दिखे। पटेल ने 22वें दौर की मतगणना के बाद कांग्रेस उम्मीदवार कांति सोढा परमार के मुकाबले 40 हजार से अधिक वोटों की बढ़त बना ली है।

आणंद विश्व प्रसिद्ध डेयरी ब्रांड ‘अमूल’ की धरती के रूप में जाना जाता है। कांग्रेस ने 25 साल के अंतराल के बाद वर्ष 2017 में इस सीट पर जीत हासिल की थी।

मौजूदा कांग्रेस विधायक परमार ने तीन नाकाम कोशिशों के बाद वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में पांच हजार से थोड़े अधिक मतों से जीत दर्ज की थी।

आणंद सीट से 15 उम्मीदवार मैदान में थे, लेकिन असली मुकाबला परमार और पटेल में था। आणंद जिले में कुल सात विधानसभा क्षेत्र हैं।

आणंद विधानसभा क्षेत्र में कुल 3,13,857 मतदाता हैं और इसके अंतर्गत आणंद, करमसंद और विद्यानगर नगरपालिका क्षेत्र समेत 14 गांव आते हैं।

इन 14 गांवों में से पांच आणंद शहर के सीमावर्ती गांव हैं जो अब अर्ध शहरी केंद्र हैं। तंबाकू, केला और शिमला मिर्च की खेती आणंद के लोगों की आजीविका का मुख्य साधन है, जबकि विद्यानगर एक शिक्षा केंद्र है।

चुनाव तिथि के ऐलान से पहले विद्यानगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक विशाल रैली को संबोधित किया था। प्रधानमंत्री मोदी ने आणंद में चुनाव प्रचार के दौरान भी एक रैली को संबोधित किया था जहां पांच दिसंबर को दूसरे चरण के दौरान लोगों ने मतदान किया।

इसके अलावा आणंद सीट से योगेश पटेल के नामांकन करने के दौरान खुद मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल उनके साथ मौजूद रहे।

एक स्थानीय नेता ने कहा, ‘‘यह परिणाम दिखाता है कि भाजपा ने कितनी गंभीरता से आणंद विधानसभा क्षेत्र को लिया क्योंकि पार्टी यह सीट कांग्रेस से छीनना चाहती थी।

भाजपा संतोष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)