BJP government will make changes in reservation

कांग्रेस पार्टी ने वोट बैंक के लिए लोगों को दिया आरक्षण, अब BJP सरकार आरक्षण में करेगी बड़ा बदलाव….

BJP government will make changes in reservation भाजपा सरकार ने आरक्षण में बदलाव करने का फैसला लिया। गृह मंत्री का आरक्षण को लेकर बड़ा बयान

Edited By :   Modified Date:  March 26, 2023 / 01:34 PM IST, Published Date : March 26, 2023/1:32 pm IST

BJP government will make changes in reservation : कर्नाटक। कर्नाटक की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार मुस्लिमों को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की 2बी श्रेणी के तहत मिले चार प्रतिशत आरक्षण को खत्म करने के फैसले के बाद समुदाय के नेताओं के निशाने पर आ गई है। मुस्लिम नेताओं ने कहा है कि वे राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ अदालत का रुख करेंगे।

Read more: ‘मोदी जी कहते है, मैं ही खाऊंगा और मेरे लोग खाएंगे’, कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री पर लगाए ये बड़े आरोप 

BJP सरकार आरक्षण में लेगी बड़ा फैसला

इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आरक्षण को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि कल ही भाजपा सरकार ने आरक्षण में बदलाव करने का फैसला लिया। कांग्रेस पार्टी ने वोट बैंक को खुश करने के लिए 4% अल्पसंख्यकों को आरक्षण दिया था, उसको हटा कर हमने 2% वोगललिग्गा और 2% वीरशैव और लिंगायत को आरक्षण देने का काम किया है। अल्पसंख्यकों को आरक्षण देना संविधान के अनुसार नहीं था, संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण देने का कोई प्रावधान नहीं है।

Read more: हरियाणवी क्वीन ने दिखाया अपना बोल्ड अंदाज, हॉटनेस देख चाचा-ताऊ के भी उड़े होश 

दरअसल, इस साल मई में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले किए गए फैसले का राज्य की राजनीति में प्रभाव रखने वाले दोनों समुदायों ने स्वागत किया है। वहीं, सरकार के इस फैसले के बाद मुस्लिम समुदाय को अब आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) कोटे में प्रतिस्पर्धा करनी पड़ेगी जो पारिवारिक आय के आधार पर निर्धारित होता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें