BJP leader got Y+ security Security of these three BJP leaders

भाजपा के इन तीन नेताओ की बढ़ी सुरक्षा, गृह मंत्रालय ने दिया वाई प्लस सिक्योरिटी कवर, जाने वजह

Edited By :   Modified Date:  February 6, 2023 / 07:41 PM IST, Published Date : February 6, 2023/7:41 pm IST

BJP leader got Y+ security: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भारतीय जनता पार्टी के तीन नेताओ की सुरक्षा बढ़ा दी हैं, तीनो ही नेताओ को अब वाई प्लस क्षेत्री की सुरक्षा मुहैय्या कराई हैं। इस बाबत विधिवत आदेश भी जारी कर दिया हैं। जिन नेताओ को यह सिक्योरिटी हासिल हुआ हैं उनमे नागालैंड के प्रभारी नलिन कोहली, ऋतुराज सिन्हा और अभय गिरी शामिल हैं।

बर्थडे गर्ल आज सेलिब्रेट कर रही हैं अपना 31वां जन्मदिन, कातिलाना अदाओं को देख बढ़ जाएंगी आपकी धड़कनें

BJP leader got Y+ security: बता दें कि खुफिया ब्यूरो की ओर से सुरक्षा संबंधी खतरों को देखते हुए देश के वीवीआईपी और अन्य क्षेत्रों के लोगों को 5 कैटिगिरी की सुरक्षा दी जाती है। भारत में 4 तरह की सुरक्षा कैटेगरी है, जिसमें X, Y, Y Plus, Z और Z प्लस श्रेणी शामिल हैं। इसमें Z प्लस कैटेगरी सबसे बड़ी सुरक्षा कैटेगरी होती है।

तुर्की और सीरिया में भूकंप से भीषण तबाही, अब तक 100 से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत

BJP leader got Y+ security: भारत में वीवीआईपी, वीआईपी, राजनेताओं, हाई-प्रोफाइल हस्तियों और दिग्गज खिलाड़ियों को यह सुरक्षा पुलिस और स्थानीय सरकार के अलावा नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स (एनएसजी), इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) की ओर से दी जाती है। एनएसजी का इस्तेमाल वीवीआईपी और वीआईपी लोगों की सुरक्षा में सबसे ज्यादा किया जाता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें