BJP sends his Mals to resort Before Rajya Sabha polls

राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की तर्ज पर भाजपा ने अपने विधायकों को रिजॉर्ट में भेजा, बताया- प्रशिक्षण शिविर

राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की तर्ज पर भाजपा ने अपने विधायकों को रिजॉर्ट में भेजा! BJP sends his Mals to resort Before Rajya Sabha polls

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : June 6, 2022/7:02 pm IST

जयपुर: BJP sends Mals to resort राजस्थान में राज्यसभा की चार सीट के लिए 10 जून को होने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस की तर्ज पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी अपने विधायकों को ‘‘प्रशिक्षण शिविर’’ के लिए यहां एक रिजॉर्ट में रखेगी। पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि अधिकतर विधायकों को जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर जामडोल के एक रिजॉर्ट में दो बसों में ले जाया गया, जबकि कुछ विधायक अपने आप पहुंचे। उन्होंने कहा कि लगभग 60 विधायक ‘‘प्रशिक्षण शिविर’’ के लिये रिजॉर्ट में पहुंच गये हैं।

Read More: हादसों का सोमवार! अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 12 लोगों की मौत, पन्ना में 6 तो दमोह में 4 और टीकमगढ़ में 2 लोगों ने तोड़ा दम

BJP sends Mals to resort सभी विधायक पार्टी मुख्यालय पहुंचे जहां से उन्हें रिजॉर्ट ले जाया गया। प्रवक्ता ने बताया कि पार्टी प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर रही है, जिसके लिए विधायकों को रिजॉर्ट में ले जाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिविर में विधायकों को राज्यसभा चुनाव संबंधी प्रशिक्षण दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले कांग्रेस ने अपने विधायकों और उसका समर्थन कर रहे कई निर्दलीय विधायकों को उदयपुर के एक होटल में रखा है।

Read More; नवजोत सिंह सिद्धू की तबीयत बिगड़ी, जूझ रहे इस गंभीर बीमारी से, PGIMER में कराया गया भर्ती

राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी और रणदीप सिंह सुरजेवाला को मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा ने पूर्व मंत्री घनश्याम तिवारी को उम्मीदवार बनाया है। मीडिया कारोबारी सुभाष चंद्रा ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया है और भाजपा उनका समर्थन कर रही है।

Read More: ‘भूल भुलैया 2’ की कामयाबी से खुश हुए मेकर्स, कहा – जल्द होगी पार्ट 3 की घोषणा 

संख्या बल के हिसाब से राजस्थान की 200 सीट वाली विधानसभा में कांग्रेस अपने 108 विधायकों के साथ दो सीट और भाजपा 71 विधायकों के साथ एक सीट आराम से जीत सकती है। दो सीट के बाद कांग्रेस के पास 26 अधिशेष और एक सीट जीतने के बाद भाजपा के पास 30 अधिशेष वोट होंगे। एक उम्मीदवार को जीतने के लिए 41 वोट चाहिए। सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेताओं को उम्मीद है कि सरकार का समर्थन कर रहे अन्य दलों के विधायकों एवं निर्दलीय विधायकों के समर्थन से वह तीसरी सीट जीत जाएगी।

Read More: ‘हनीमून पर कपड़े कौन पहनता है?’ आलिया भट्ट ने मौसी से कही ये बात…सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो