भाजपा हिंसा फैला रही है, तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या हुई : ममता बनर्जी |

भाजपा हिंसा फैला रही है, तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या हुई : ममता बनर्जी

भाजपा हिंसा फैला रही है, तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या हुई : ममता बनर्जी

:   Modified Date:  May 25, 2024 / 06:56 PM IST, Published Date : May 25, 2024/6:56 pm IST

(फाइल फोटो के साथ)

हरोआ (पश्चिम बंगाल), 25 मई (भाषा) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर पूर्वी मेदिनीपुर जिले में आतंक का राज फैलाने और तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की हत्या करने का आरोप लगाया।

पूर्वी मेदिनीपुर भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी ने छठे चरण के चुनाव के दिन बशीरहाट लोकसभा सीट के अंतर्गत हरोआ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ये आरोप लगाए।

बनर्जी ने कहा, ‘‘कल भी उन्होंने (भाजपा ने) पूर्वी मेदिनीपुर जिले के महिषादल में हमारी पार्टी के एक सक्रिय सदस्य की हत्या कर दी। चुनाव में आसन्न हार के चलते वे लोगों और टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमला और हत्या कर रहे हैं। लेकिन हम उनके प्रयास का प्रतिरोध करेंगे।’’

दो दिन पहले पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में कई घरों और दुकानों में आग लगा दी गई थी, जब भाजपा की महिला सदस्य की हत्या कर दी गई थी और उसका बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया था। महिला का बेटा क्षेत्र में भाजपा के एससी/एसटी मोर्चा का नेता है।

नंदीग्राम के भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया था कि हमले में टीएमसी के गुंडे शामिल थे, लेकिन टीएमसी नेताओं ने कहा कि यह भाजपा के भीतर अंदरूनी कलह का नतीजा है।

बनर्जी ने रैली में शामिल न होने के लिए टीएमसी की एक विधायक पर भी निशाना साधा और उन पर भाजपा के संपर्क में रहने का आरोप लगाया।

उन्होंने विधायक का नाम लेते हुए कहा, ‘‘यदि विधायक 25 मई को हमारी सभा में शामिल नहीं होती है, तो उसका हमसे कोई संबंध नहीं रहेगा। यदि वह भाजपा के साथ रहना चाहती है, तो मुझे कोई समस्या नहीं है। हमें ऐसे नेता चाहिए जो इस समय पार्टी और लोगों के लिए काम करें। उसके जैसे अन्य लोग भी जा सकते हैं।’’

भाषा आशीष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)