कर्नाटक में प्रचार अभियान में तेजी लाने के लिए भाजपा शुरु करेगी 'विजय संकल्प यात्रा' |

कर्नाटक में प्रचार अभियान में तेजी लाने के लिए भाजपा शुरु करेगी ‘विजय संकल्प यात्रा’

कर्नाटक में प्रचार अभियान में तेजी लाने के लिए भाजपा शुरु करेगी 'विजय संकल्प यात्रा'

:   Modified Date:  February 28, 2023 / 05:37 PM IST, Published Date : February 28, 2023/5:37 pm IST

बेंगलुरू, 28 फरवरी (भाषा) कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रचार अभियान में तेजी लाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बुधवार को राज्य भर में चार अलग-अलग दिशाओं से अपनी ‘विजय संकल्प यात्रा’ शुरु करेगी। यात्रा के लिए पार्टी के नेताओं ने एक विशेष वाहन ‘रथ’ तैयार किया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा चामराजनगर जिले के माले महादेश्वर हिल्स से यात्रा की शुरुआत करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो मार्च को बेलगावी जिले के नंदागढ़ से यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन मार्च को तीसरी और चौथी यात्रा की शुरुआत बीदर जिले के बसवकल्याण से और देवनहल्ली के अवाथी से सुबह और दोपहर में करेंगे।

यात्रा शुरू करने के लिए आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के संसदीय बोर्ड के सदस्य बी एस येदियुरप्पा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील और राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि शामिल हो सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को हुब्बल्ली में पत्रकारों से कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और नड्डा पहले से ही राज्य का दौरा कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मनसुख मंडाविया ने भी राज्य का दौरा किया। कई अन्य महत्वपूर्ण नेता भी चुनाव प्रचार के लिए राज्य का दौरा करेंगे।’

पार्टी नेताओं के अनुसार, इस अभियान में 50 से अधिक राज्य स्तरीय और राष्ट्रीय नेता हिस्सा लेंगे, जो राज्य के सभी 31 जिलों और 224 निर्वाचन क्षेत्रों को कवर करेगा।

यात्रा के तहत 8,000 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। इस दौरान 80 से ज्यादा रैलियों, 74 जनसभाओं, लगभग 150 रोड शो की योजना बनाई गई है। इस यात्रा से भाजपा राज्य के चार करोड़ लोगों तक पहुंचने की उम्मीद कर रही है।

वहीं, बीस दिनों तक चलने वाली इस यात्रा का समापन 25 मार्च को दावणगेरे में एक विशाल रैली के साथ होगा। इस रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे।

भाषा साजन मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)