BJP's election formula 'Mission 24'

मोदी का चुनावी ‘फॉर्मूला’! ’24’ की लड़ाई, कौन करेगा चढ़ाई, 9 राज्यों में भाजपा का सेमीफाइनल

BJP's election formula 'Mission 24' : मोदी और शाह की जोड़ी इस साल 9 राज्यों में कितना असर दिखा पाती है यह जानना बहुत जरूरी है।

Edited By: , January 25, 2023 / 04:03 PM IST

BJP’s election formula ‘Mission 24’ : नई दिल्ली। देश में चुनावी माहौल बना हुआ है। इस साल 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले है। इन 9 राज्यों में से तीन राज्य मेघालय, नागालैंड और त्रिपुरा में फरवरी में चुनाव होंगे जिसके लिए चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है। चुनावी गलियारों में ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि इन राज्यों के चुनाव ‘मिशन 24’ का सेमीफाइनल है। साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले है। जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां अभी से शुरू कर दी है। कांग्रेस, भाजपा, आप, जेडीयू, आरजेडी और अन्य प्रदेशिक पार्टियां इन 9 राज्यों पर नजरे बनाए हुए है।

read more : Republic day 2023 : प्रदेश में गणतंत्र दिवस की पूरी हुई तैयारियां! परेड में पहली बार ट्रांसजेंडर पुलिसकर्मी होंगे शामिल, पुलिस महानिरीक्षक ने दी जानकारी

BJP’s election formula ‘Mission 24’ :  प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के लिए इन राज्यों को जीतना उतना ही जरूरी है जितना ही टीम इंडिया के लिए आने वाला वर्ल्ड कप। मोदी और शाह की जोड़ी इस साल इन राज्यों में कितना असर दिखा पाती है यह जानना बहुत जरूरी है। कांग्रेस राजस्थान, छग जैसे राज्यों में सत्ता कायम तो वहीं मप्र में वापसी की उम्मीद लगा रही है। कांग्रेस के लिए ये तीन राज्य लोकसभा की दृष्टि से काफी अहम माने जा रहे है। तो वहीं भाजपा भी मप्र में सत्ता कायम और राजस्थान, छग जैसे राज्यों में सत्ता वापसी करना चाहेगी।

read more : बार के अंदर ऐसा काम कर रही थी महिलाएं, पुलिस ने दी दबिश, संचालक समेत 11 लोगों को दबोचा

BJP’s election formula ‘Mission 24’ :  इस बार बीजेपी अपने भरोसेमंद उम्मीदवारों के साथ चुनावी महाकुंभ में उतरेगी। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले अल्पसंख्यक समाज तक पहुंचने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने मेगा मास्टरप्लान बनाया है। लोकसभा चुनाव में अल्पसंख्यक वोटरों को साधने के लिए भाजपा धार्मिक अल्पसंख्यक यानी मुस्लिम, ईसाई, पारसी, जैन और बौद्ध के बीच धुआंधार आउटरीच प्रोग्राम चलाएगी।

 

read more : Most Expensive NZ bowler in ODI: विराट, सूर्या और पांड्या का विकेट लेकर भी बदनाम हुआ न्यूजीलैंड का यह बॉलर, खुद के नाम दर्ज करा बैठा बदनुमा रिकॉर्ड

BJP’s election formula ‘Mission 24’ :  इतना ही नहीं, प्लान यह भी है कि भाजपा सभी अल्पसंख्यक बहुल लोकसभा क्षेत्रों में स्कूटर यात्रा निकालेगी। दिल्ली में होने वाले अल्पसंख्यक सम्मेलन को लेकर भी भाजपा की बड़ी योजना है और माना जा रहा है कि इस सम्मेलन को पीएम मोदी संबोधित कर सकते हैं। भाजपा सूत्रों ने यह जानकारी दी है। सूत्रों की मानें तो बीजेपी की स्कूटर यात्रा में मुस्लिम धार्मिक गुरुओं को भी शामिल कर सकती है, जिसकी रणनीति पर पार्टी के भीतर मंथन हो रहा है।

read more : आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बने मोहम्मद सिराज, पहली बार हासिल किया ये मुकाम 

BJP’s election formula ‘Mission 24’ :  भाजपा के प्लान के मुताबिक, भाजपा हरेक लोकसभा क्षेत्र में 5000 मुस्लिम और बाकी अल्पसंख्यक समुदाय को पार्टी से जोड़ेगी। इतना ही नहीं, भाजपा मुस्लिम धर्म गुरुओं को जोड़ कर केंद्र सरकार के गरीब कल्याण के योजनाओं का प्रचार जमीनी स्तर तक ले जाएगी। सभी लोकसभा क्षेत्रों में आउटरीच कार्यक्रम चलाने के बाद भाजपा अल्पसंख्यकों का स्नेह सम्मेलन आयोजित करेगी। 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अभी से ही 60-70 लोकसभा क्षेत्र चिन्हित कर लिया है। ये सभी अल्पसंख्यक बहुल लोकसभा सीट हैं, जहां अल्पसंख्यक समुदाय बहुसंख्यक भूमिका में हैं. प्लान के मुताबिक, भाजपा 60-70 लोकसभा क्षेत्र में सूफी, पढ़े लिखे मुस्लिम, डॉक्टर, इंजीनियर, बुनकर, शिल्पकार, छोटे व्यवसाई और उलेमाओं के बीच अपनी पकड़ बनाएगी और उन्हें पार्टी में जोड़ने की कोशिश करेगी।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें