Budget 2022 : Now it will be cheaper to buy electric cars and bikes

खुशखबरी.. अब इलेक्ट्रिक कार और बाइक खरीदना होगा सस्ता! वित्त मंत्री ने किया ये बड़ा ऐलान

Budget 2022 : 1 फरवरी को पेश हुए आम बजट में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट भाषण में नई बैटरी स्वैपिंग पॉलिसी लाने की घोषणा की है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : February 2, 2022/2:59 pm IST

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों से बचने के लिए लोग अब इलेक्ट्रिक वाहनों को चुन रहे हैं। यहीं कारण है कि देश में तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ रही है। इसे ध्यान में रखते हुए अब मोदी सरकार ने आम बजट में बड़ा ऐलान किया है। 1 फरवरी को पेश हुए आम बजट में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट भाषण में नई बैटरी स्वैपिंग पॉलिसी लाने की घोषणा की है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट और क्लीन क्लिन टेक्नोलॉजी में भी इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल करने पर ध्यान दिया जाएगा। वित्त मंत्री ने यह भी उल्लेख किया कि यहां भारत में सार्वजनिक परिवहन के लिए स्वच्छ प्रौद्योगिकियों और इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल करने पर ध्यान दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बैल की मौत पर ना सिर्फ मुंडन कराया, बल्कि मृत्यु भोज आयोजित कर 4 हजार लोगों को खिलाया खाना

उल्लेखनीय है कि देश की नामी कंपनियां अब इलेक्ट्रिक वाहनों के विस्तार को लेकर योजना बना रही है। वहीं इलेक्ट्रिक निर्माताओं के लिए बाइकों के विस्तार में दिक्कत न हो इसे ध्यान में रखते हुए बैटरी स्वैपिंग पॉलिसी लागू की जाएगी।

यह भी पढ़ें: देवास दौरे पर पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ, किया ‘घर चलो घर-घर चलो अभियान’ की शुरुआत