Bumper hike in detergent and soap prices in India

होली में आम आदमी को लगा बड़ा झटका, डिटर्जेंट और साबुन की कीमतों में हुआ इजाफा, अब देने पड़ेंगे इतने पैसे

होली में आम आदमी को लगा बड़ा झटका, डिटर्जेंट और साबुन की कीमतों में हुआ इजाफाः Bumper hike in detergent and soap prices in India

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : March 17, 2022/9:21 pm IST

नई दिल्लीः hike in detergent and soap prices आम आदमी की जेब को एक और झटका लगा है। हिन्दुस्तान यूनीलीवर लिमिटेड ने एक बार फिर डिटर्जेंट और साबुन की कीमतें बढ़ा दी हैं। इन उत्पादों की कीमत में अधिकतम 17 प्रतिशत तक हुई है। एचयूएल ने पिछले 6 महीने में हर माह अपने उत्पादों के दामों में बढ़ोतरी की है। इस काल में कीमतें लगभग 25 से 30 प्रतिशत तक बढ़ चुकी हैं। हिन्दुस्तान यूनीलीवर लिमिटेड के अधिकारियों का कहना है कि कीमतों में जो बढ़ोतरी की जा रही है उसका कारण कच्चे माल की कीमतों का बढ़ जाना है। कच्चे माल की कीमतों में उछाल आने से लागत में तेज बढ़ोतरी हो गई है।

Read more :  Bollywood Superhit Holi Song: इन गानों से होली को बनाएं और भी रंगीन, बार-बार सुनने के बाद भी नहीं होंगे बोर

चाय और कॉफी पर भी बढ़े थे दाम
hike in detergent and soap prices इससे पहले इसी हफ्ते में अपने कई उत्पादों के दाम बढाए हैं। 14 मार्च को एचयूएल ने चाय और कॉफी के उत्पादों की कीमतों में 7 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की थी। इसमें ब्रू कॉफी की कीमत में 3 से 7 प्रतिशत का इजाफा हुआ था। साथ ही इंस्टेंट कॉफी पाउच के दाम में 7 प्रतिशत तक की वृद्धि हुई थी। ब्रू गोल्ड कॉफी जार की कीमत में भी 3 से 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई थी। ताजमहल चाय की कीमत में 3.7 प्रतिशत से लेकर 5.8 प्रतिशत तक की बढ़त की गई है। ब्रुक बॉन्ड की सभी तरह की चाय की कीमत 1.5 प्रतिशत से लेकर 14 प्रतिशत तक बढ़ी हैं। 14 मार्च को कीमतों में बढ़ोतरी के बाद हिन्दुस्तान यूनीलीवर लिमिटेड के अधिकारियों ने कहा था कि बढ़ती लागत के कारण कीमतें बढ़ाई गई हैं।

Read more :  खुशियां बांटने से जीवन में भरते हैं खुशियों के रंग: सीएम भूपेश बघेल 

मैगी के दामों में भी हुई बढ़ोतरी
वहीं मैगी के शौकीनों को भी नेस्ले इंडिया ने झटका दिया है। मैगी कीमतों में 16 प्रतिशत तक वृद्धि की गई है। अब 70 ग्राम वाला मैगी का पैकेट 12 की जगह 14 रुपये का मिलेगा।