by election 2022 result: रामपुर में भाजपा की जीत, आजमगढ़ में निर्णायक बढ़त, पंजाब में आप को झटका..यहां देखें हर सीट के परिणाम |

by election 2022 result: रामपुर में भाजपा की जीत, आजमगढ़ में निर्णायक बढ़त, पंजाब में आप को झटका..यहां देखें हर सीट के परिणाम

by election 2022 result: खास सीटों की बात करें तो इसमें उत्तर प्रदेश में रामपुर और आजमगढ़, पंजाब में संगरूर लोकसभा सीट जो कि भगवंत मान के मुख्यमंत्री बनने के बाद खाली हुई सीटें शामिल हैं। इसके अलावा दिल्ली, झारखंड, आंध्र प्रदेश और त्रिपुरा की सात विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव के नतीजे आना है।

Edited By: , June 26, 2022 / 03:31 PM IST

by election 2022 result: नई दिल्ली। देश की तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के कुछ नतीजे आ गए हैं और कुछ में गणना जारी है। वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है और 2-3 घंटों में स्थिति साफ हो जाएगी कि किसका पलड़ा भारी है। खास सीटों की बात करें तो इसमें उत्तर प्रदेश में रामपुर और आजमगढ़, पंजाब में संगरूर लोकसभा सीट जो कि भगवंत मान के मुख्यमंत्री बनने के बाद खाली हुई सीटें शामिल हैं। इसके अलावा दिल्ली, झारखंड, आंध्र प्रदेश और त्रिपुरा की सात विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव के नतीजे आना है।

read more: Ranji Trophy Final : इतिहास रचने के करीब टीम मध्यप्रदेश | CM Shivraj Singh Chouhan ने क्या कहा सुनिए

रामपुर में बीजेपी के लोधी 37000 से ज्यादा वोट से जीत गए हैं, रामपुर में बीजेपी के उम्मीदवार धनश्याम सिंह लोधी ने समाजवादी पार्टी उम्मीदवार आसिम राजा को 37797 वोट से हरा दिया है। लोधी को 366457 मत मिले हैं तो सपा के असीम रजा को 324782 मत मिले हैं। वहीं दूसरी ओर आजमगढ़ से भी बीजेपी के निरहुआ 12000 से ज्यादा वोट से आगे चल रहे हैं।

read more: मध्यप्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से 3 बच्चियों की मौत, 12 लोग बुरी तरह घायल

by election 2022 result: दिल्ली के राजिंदर नगर उपचुनाव जीतने के बाद आप नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि यह सीएम केजरीवाल की जीत है, यह आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए कार्यों की जीत है। उन्होंने कहा कि भाजपा का यहां कोई एजेंडा नहीं था, वो आगामी नगर निगम चुनावों सहित हर चुनाव में हारेंगे।

read more:  भारत ने प्रिंसेस कप वॉलीबॉल में मलेशिया को 3-0 से हराया

 

#HarGharTiranga