66 दिनों से जारी सीएए-एनआरसी का विरोध प्रदर्शन स्थगित, महिलाएं बोलीं- हमने देश हित में लिया ये फैसला.. | CAA-NRC protests postponed Due to corona virus

66 दिनों से जारी सीएए-एनआरसी का विरोध प्रदर्शन स्थगित, महिलाएं बोलीं- हमने देश हित में लिया ये फैसला..

66 दिनों से जारी सीएए-एनआरसी का विरोध प्रदर्शन स्थगित, महिलाएं बोलीं- हमने देश हित में लिया ये फैसला..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : March 23, 2020/10:55 am IST

लखनऊ। कोरोना वायरस को लेकर सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के बाद सीएए और एनआरी को लेकर जारी धरना प्रदर्शन महिलाओं ने आज समाप्त कर दिया है। इस दौरान महिलाओं ने पुलिस को लिखित में सूचना दी है कि वे कोरोना के कारण फिलहाल धरने को स्थगित कर रही हैं। जब लॉकडाउन की अवधी समाप्त हो जाएगी तो फिर से प्रदर्शन किया जाएगा।

Read More News: पूर्व बीजेपी विधायक सदस्यता बहाल करने लगाएंगे पिटीशन, प्रदेशाध्य
बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग की तरह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के घंटाघर में महिलाएं नागरिकता कानून व एनआरसी के विरोध में पिछले 66 दिनों से प्रदर्शन कर रही थी। वहीं आज कोरोना के कारण धरना को स्थगित किया है। प्रदर्शनकारी म​हिलाओं का कहना है कि हमें हमेशा इस बदनामी के साथ जीना पड़ता। इसलिए हमने देशहित के लिए यह निर्णय लिया है कि जबतक लॉकडाउन है तबतक धरना स्थगित रहेगा, लेकिन समाप्त नहीं।

Read More News: PM मोदी की लोगों से अपील, कहा- लॉकडाउन के समय जारी किए गए निर्देशों

धरना स्थल खाली करने के बाद भी महिलाओं ने सांकेतिक प्रदर्शन के लिए वहां अपने दुपट्टे छोड़ दिए हैं। गौरतलब है कि भारत में मरीजों की संख्या 400 के पार पहुंच चुकी है और अब तक 8 लोगों की मौत हुई है।

Read More News: कोरोना वायरस: आरबीआई ने अपने कर्म