कोरोना वायरस: आरबीआई ने अपने कर्मचारियों के लिए बनाया ‘वार रूम’, 24 घंटे हो रहा काम | RBI created 'war room' for its employees, 24-hour work being done

कोरोना वायरस: आरबीआई ने अपने कर्मचारियों के लिए बनाया ‘वार रूम’, 24 घंटे हो रहा काम

कोरोना वायरस: आरबीआई ने अपने कर्मचारियों के लिए बनाया ‘वार रूम’, 24 घंटे हो रहा काम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : March 23, 2020/5:38 am IST

मुंबई। देश की अर्थव्यवस्था को सुचारु रूप से चलाने के लिए आरबीआई अपने कर्मचारियों के लिए महज एक दिन में ‘वार रूम’ स्थापित कर दिया। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए आरबीआई ने अपने कर्मचारियों को बचाने आपात स्तर पर इस वार रूम को बनाया गया है।

Read More News: फिर टली विधायक दल की बैठक, कार्यवाहक सीएम

वार रूम में रिजर्व बैंक के 90 कर्मचारी काम कर रहे हैं। 19 मार्च से काम कर रहा यह वार रूम 24 घंटे सक्रिय रहता है। बता दें कि कोरोना वायरस के चलते एक के बाद एक शहर लॉकडाउन हो रहे हैं। ऐसे में अब इस स्थिति में देश की वित्तीय प्रणाली को सुरक्षित रखने के लिए आरबीआई ने यह महत्वपूर्ण वार रूम बनाया है।

Read More News: चीन नहीं इस देश ने दिया दुनिया को कोरोना वायरस ! प्रसि

इस वार रूम में 90 कर्मचारियों के अलावा बाहरी वेंडरों के 600 मुख्य कर्मियों में से 60 को शामिल किया गया है जबकि अन्य सुविधाओं के लिए भी 70 लोग वार रूम में काम कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए ऐसी व्यवस्था बनाई है जिसमें एक समय में वार रूम के लिए 45 कर्मचारी ही काम करते हैं। शेष 45 कर्मचारियों को बोझ बढ़ने या किसी आपात स्थिति के लिए रखा जाता है।

Read More News: कोरोना संक्रमण से लड़ने मस्जिदों के लिए एडवा