CBI issues notice to KCR's daughter in Delhi excise scam case

Delhi Excise Scam : आबकारी घोटाला मामले में यहां के सीएम के बेटी को नोटिस, 6 दिसंबर को होगी पूछताछ

Delhi Excise Scam : आबकारी घोटाला मामले में यहां के सीएम के बेटी को नोटिसः CBI issues notice to KCR's daughter in Delhi excise scam case

Edited By: , December 3, 2022 / 12:03 AM IST

हैदराबाद: CBI issues notice to KCR’s daughter  दिल्ली आबकारी घोटाला मामले की जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की बेटी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की विधान परिषद सदस्य के. कविता को छह दिसंबर को पूछताछ के लिए तलब किया।

Read More : शाहरुख खान ने खोला राज, कहा- बेटी सुहाना खान की वजह से पर्दे से था दूर 

CBI issues notice to KCR’s daughter  केंद्रीय एजेंसी ने कविता को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा-160 के तहत नोटिस जारी किया है और छह दिसंबर को पूर्वाह्न 11 बजे पूछताछ के लिए अपनी सुविधा के अनुसार उपयुक्त स्थान के बारे में बताने को कहा है। नोटिस का जवाब देते हुए कविता ने एक बयान में कहा कि उन्होंने अधिकारियों को सूचित किया है कि वे उनसे उनके हैदराबाद स्थित आवास पर मिल सकते हैं।

Read More : एक देश-एक कानून, ऐलान..बयान..घमासान! मध्यप्रदेश में समान ना​गरिक संहिता पर सियासत 

कविता को भेजे नोटिस में सीबीआई ने कहा है, ‘‘ऊपर उद्धृत विषय की जांच के दौरान कुछ तथ्य सामने आए हैं, जिनसे आप (कविता) वाकिफ हो सकती हैं। इसलिए, जांच के हित में ऐसे तथ्यों को लेकर आपसे पूछताछ जरूरी है।’’ जांच एजेंसी ने आगे कहा है, “इसलिए अनुरोध है कि उक्त मामले की जांच के संबंध में दिनांक 6-12-2022 को पूर्वाह्न 11.00 बजे अपनी सुविधानुसार पूछताछ के स्थान के बारे में सूचित करने की कृपा करें।”

Read More : मंडप जाने के बदले हवालात पहुंच गया दूल्हा, शादी के दो दिन पहले कर रहा था ऐसा काम, अब शादी टूटने का डर

घोटाले में कथित रूप से रिश्वत लेने के मामले में दिल्ली की एक अदालत में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर रिमांड रिपोर्ट में कविता का नाम आने के बाद उन्होंने कहा था कि वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं। सीबीआई नोटिस मिलने के बाद कविता ने कहा, “मुझे सीआरपीसी की धारा-160 के तहत सीबीआई नोटिस जारी किया गया है, जिसमें मेरा स्पष्टीकरण मांगा गया है। मैंने अधिकारियों को सूचित कर दिया है कि मैं उनके अनुरोध के अनुसार छह दिसंबर को हैदराबाद में अपने आवास पर उनसे मिल सकती हूं।”