CBI took big action in excise policy case, arrested Vijay Nair

आबकारी नीति मामले में CBI ने की बड़ी कार्रवाई, इस दिग्गज को किया गिरफ्तार

CBI arrested Vijay Nair :  आबकारी नीति मामले में सीबीआई ने आबादी कार्रवाई की है। सीबीआई ने इस मामले में पहली गिरफ्तारी की है। सीबीआई की टीम ने

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : September 28, 2022/8:26 am IST

नई दिल्ली : CBI arrested Vijay Nair :  आबकारी नीति मामले में सीबीआई ने आबादी कार्रवाई की है। सीबीआई ने इस मामले में पहली गिरफ्तारी की है। सीबीआई की टीम ने 15 आरोपियों में सबसे पहले विजय नायर पर शिकंजा कसते हुए उनको गिरफ्तार किया है। विजय नायर सीबीआई के एफआईआर में मुख्य 15 आरोपियों में एक हैं। नायर, एक इवेंट मैनेजर हैं और ओनली मच लाउडर कंपनी के सीईओ रहे हैं।

यह भी पढ़े : भाजपा सांसद से करोड़ों रुपए की ठगी, दर्ज करवाई शिकायत, ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

क्या है आबकारी नीति मामला

CBI arrested Vijay Nair :  दिल्ली सरकार ने बीते साल नई आबकारी नीति लाई थी। दिल्ली आबकारी नीति के लागू होने के बाद आप सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। आरोप है कि इस नीति से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने करीबियों को लाभ पहुंचाया है। इसके एवज में उनके खास लोगों के माध्यम से करोड़ों रुपयों का ट्रांसफर किया गया है। बीते दिनों दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। गुरुवार को सीबीआई ने मनीष सिसोदिया समेत 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

यह भी पढ़े : Road Safety World Series in Raipur : पहला सेमीफाइनल आज, आमने-सामने होंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया 

CBI arrested Vijay Nair :  सीबीआई के एफआईआर में आरव गोपी कृष्णा, पूर्व उप आबकारी आयुक्त आनंद तिवारी और सहायक आबकारी आयुक्त पंकज भटनागर के अलावा नौ व्यवसायी और दो कंपनियों को नामजद किया गया है। सीबीआई ने एफआईआर में कुल नौ निजी व्यक्तियों को आरोपी बनाया है। 8 लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। मनोरंजन और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर, ब्रिंडको स्पिरिट्स के मालिक अमनदीप ढाल, इंडोस्पिरिट के एमडी समीर महेंद्रू, महादेव लिकर्स के सन्नी मारवाह और हैदराबाद के अरुण रामचंद्र पिल्लई के अलावा अमित अरोड़ा, दिनेश अरोड़ा और अर्जुन पांडेय के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। जबकि 9वें आरोपी पर्नोड रिकार्ड के पूर्व वाइस प्रेसिडेंट मनोज राय के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी नहीं किया गया।

यह भी पढ़े : लोकतंत्र की गुणवत्ता पर ये क्या बोल गए विदेश मंत्री, सुनकर आप भी रह जाएंगे दंग 

सीबीआई की एंट्री के बाद दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति को लिया वापस

CBI arrested Vijay Nair : दिल्ली सरकार, जिसका नेतृत्व अरविंद केजरीवाल करते हैं, ने 17 नवम्बर 2021 को नई आबकारी नीति को लागू किया था। नई नीति को लेकर बीजेपी ने आपत्ति जताई थी। इस साल दिल्ली में नए उप राज्यपाल के रूप में वीके सक्सेना की नियुक्ति होने के बाद इस मामले में जांच की सिफारिश कर दी गई। उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली आबकारी नीति को लागू करने में भ्रष्टाचार की बात कहते हुए सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी थी। हालांकि, सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद आप सरकार ने नई आबकारी नीति को रद्द कर दिया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers