CBSE exam will be held in offline mode from April 26

26 अप्रैल से शुरू होगी सीबीएसई टर्म 2 की परीक्षा, बोर्ड ने जारी किया नोटिस, यहां देखें डिटेल्स

26 अप्रैल से शुरू होगी सीबीएसई टर्म 2 की परीक्षाः CBSE exam will be held in offline mode from April 26

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : February 9, 2022/7:52 pm IST

नई दिल्लीः CBSE exam  2022 केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई टर्म 2 थ्योरी परीक्षा 26 अप्रैल से ऑफलाइन मोड पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा को लेकर बोर्ड ने अधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक बोर्ड ने आधिकारिक नोटिस जारी करते हुए बताया है कि टर्म 2 परीक्षाएं 26 अप्रैल, 2022 से शुरू होंगी। बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा की तारीखों का विस्तृत शेड्यूल जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। छात्र अधिक जानकारी और नए अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बना कर रखें।

Read more : फेसबुक लाइव आकर व्यापारी ने पत्नी के साथ खाया जहर, पीएम मोदी को ठहराया मौत का जिम्मेदार, जानिए क्या है पूरा मामला 

CBSE exam  2022 केंद्रीय शिक्षा बोर्ड पहली बार कक्षा 10 और कक्षा 12 की अंतिम परीक्षा (CBSE Final Exam) दो चरणों में आयोजित कर रहा है। यह देश में मौजूदा कोविड की स्थिति को देखते हुए किया गया है। सीबीएसई परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने बताया कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 26 अप्रैल, 2022 से कक्षा 10 और 12 के लिए टर्म -2 बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित करेगा। विस्तृत डेट शीट जल्द ही cbse।nic।in पर जारी किया जाएगा।

Read  more : प्रदेश में 4 नई नगर परिषद का हुआ गठन, जानिए किन जगहों को मिला नगरीय निकाय का दर्जा 

ऑफलाइन होगी परीक्षा
सीबीएसई की परीक्षा को लेकर तरह-तरह की चर्चा चल रही थी। कहा जा रहा था कि ये परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। लेकिन इन कयासों पर अब विराम लग गया है। सीबीएई ने साफ कर दिया है कि परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी।