7th pay commission: सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, अगले महीना इतने प्रतिशत का होगा फायदा

7th pay commission: सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, अगले महीना इतने प्रतिशत का होगा फायदा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : June 21, 2022/4:53 pm IST

नई दिल्ली। 7th pay commission: केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को बड़ी सौगात देने जा रहे है। दअरसल, केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार ने महंगाई भत्ते को लेकर तीन खुशखबरी देने वाली हैं। आपको बता दें कि सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ता को लेकर साल में दो बार बदलाव किया जाता है।

ये भी पढ़े: हो गया ऐलान… यशवंत सिन्हा बने राष्ट्रपति उम्मीदवार, 19 दलों ने दी सहमति 

7th pay commission: जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय कर्मचारियों को 18 महीने का डीए एरियर और प्रोविडेंट फंड (PF) पर ब्याज भी मिल सकता है। यानी जनवरी 2020 से जून 2021 तक महंगाई भत्ता भुगतान किया जा सकता है, वहीं कर्मचारियों को एक बार में 2 लाख रुपये तक मिल सकता है।

ये भी पढ़े: लूटमार ऑफर.. स्मार्टफोन, किचन समेत कई प्रोडक्ट्स पर 70 प्रतिशत डिस्काउंट! जल्द देखें, देर हो गई तो.. 

7th pay commission: बता दें कि सरकार ने इपीएफ पर पहले ही ब्याज दर तय कर चुकी है। वहीं सरकार ने ईपीएफ पर 8.10 फीसदी की ब्याज दर को मंजूरी दी है।

ये भी पढ़े: अल्पमत में उद्धव ठाकरे सरकार! शिंदे ने बिगाड़ा शिवसेना का खेल, जानें महाराष्ट्र विधानसभा में क्या है सीटों का गणित 

7th pay commission: एक्सपर्ट्स की मानें तो जुलाई में महंगाई भत्ते में अभी तक 4% इजाफा होना तय है। इसमें और कुछ और प्रतिशत का भी इजाफा हो सकता है। AICPI इंडेक्स का नंबर अभी 127.7 अंक पर है। रिपोर्ट्स के अनुसार, जुलाई में महंगाई भत्ते में 4 फीसदी और बढ़ोतरी होने की संभावना है, जिससे डीए 38 फीसदी हो जाएगा।

 
Flowers