केन्द्र सरकार सात साल के शासन का हिसाब नहीं दे रही है : डोटासरा |

केन्द्र सरकार सात साल के शासन का हिसाब नहीं दे रही है : डोटासरा

केन्द्र सरकार सात साल के शासन का हिसाब नहीं दे रही है : डोटासरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : February 27, 2022/9:39 pm IST

जयपुर, 27 फरवरी (भाषा) राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने रविवार को कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार 70 वर्षों का हिसाब मांग रही है, किन्तु अपने 7 वर्ष के शासन एवं जनता से किए गये वादों का हिसाब नहीं दे रही हैं।

वहीं दूसरी ओर प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने जन घोषणा पत्र में किए गये 80 प्रतिशत से अधिक वादे ना सिर्फ पूर्ण किये गये हैं बल्कि जनकल्याण के लिये मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना, मुफ्त दवा योजना, नये अंग्रेजी माध्यम के महात्मा गॉंधी स्कूल खोलने के कार्य किये हैं।

डोटासरा रविवार को जैसलमेर में कांग्रेस के दो दिवसीय जिला स्तरीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘‘केन्द्र की भाजपा सरकार 70 वर्षों का हिसाब मांग रही है, किन्तु अपने सात वर्ष के शासन का एवं जनता से किए वादों का हिसाब नहीं दे रही हैं, वहीं दूसरी ओर प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने जन घोषणा पत्र में किए गये 80 प्रतिशत से अधिक वादे ना सिर्फ पूर्ण किये हैं बल्कि जनकल्याण हेतु मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना, मुफ्त दवा योजना, नये अंग्रेजी माध्यम के महात्मा गॉंधी स्कूल खोलने के कार्य किये हैं।’’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं नेताओं का कर्त्तव्य है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा लागू जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचे इसके लिये कार्य करना है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गांव-गांव, ढाणी-ढाणी जाकर केन्द्र की भाजपा सरकार की विफलताओं से जनता को अवगत कराना है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण देश में मंहगाई बेतहाशा बढ़ रही है, बेरोजगारी चरम पर है तथा आम आदमी का जीवनयापन कठिनाईयों से भर गया है।

उन्होंने कहा कि अपने कार्यों के बलबूते पर तथा कांग्रेस की विचारधारा के आधार पर वर्ष 2023 में प्रदेश में पुन: कांग्रेस की सरकार बनेगी तथा 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की फासीवादी केन्द्र सरकार को उखाड़ फेंकना है, इसके लिये भी सभी कार्यकर्ता कमर कस लें।

भाषा कुंज

कुंज बिहारी रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers