One Time Water Bill Settlement Scheme

Water Bill Settlement Scheme: सरकार ने आम आदमी को दी बड़ी राहत, ‘एकमुश्त जल बिल निपटान योजना’ का किया ऐलान…

One Time Water Bill Settlement Scheme: सरकार ने आम आदमी को दी बड़ी राहत, 'एकमुश्त जल बिल निपटान योजना' का किया ऐलान...

Edited By :   Modified Date:  February 9, 2024 / 05:28 PM IST, Published Date : February 9, 2024/5:27 pm IST

One Time Water Bill Settlement Scheme: नई दिल्ली। पानी के बिल की समस्या को दूर करने के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। आम जन को राहत देने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘एकमुश्त जल बिल निपटान योजना’ की घोषणा की। इसके साथ ही शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज को इसके संबंध में निर्देश दिए। वहीं बताया जा रहा है कि प्रस्ताव जल्द ही दिल्ली कैबिनेट के सामने लाया जाएगा।

Read more: Garlic Price Hike: अब दाल-सब्जी में तड़का लगाना हुआ महंगा, लहसून की कीमतों में लगी आग, जानकर उड़ जाएंगे होश 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल जून में, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि डीजेबी द्वारा तैयार किए गए फॉर्मूले के आधार पर 1 अगस्त के बाद एक नया बिल तैयार किया जाएगा और उपभोक्ता के पास इसे चुकाने के लिए तीन महीने का समय होगा। यदि उपभोक्ता तीन महीने के भीतर भुगतान करने में विफल रहता है, तो उसे पुरानी नीति के अनुसार भुगतान करना होगा।

Read more: Mahadev Online Satta App: महादेव सट्टा ऐप मामले में निलंबित आरक्षक हुआ बर्खास्त, दुर्ग एसपी ने जारी किया आदेश… 

One Time Water Bill Settlement Scheme: वहीं मुख्यमंत्री ने यह भी कहा था कि बिलिंग से संबंधित समस्याएं या तो गलत मीटर रीडिंग या मीटर रीडरों द्वारा अपना काम ठीक से नहीं करने के कारण होती हैं। उन्होंने कहा था कि दिल्ली सरकार ऐसी नीतियां बनाने की प्रक्रिया में है जिससे समस्या खत्म हो जाएगी। आज इसी पानी की समस्या को खत्म करने के लिए सीएम केजरीवाल ने ‘एकमुश्त जल बिल निपटान योजना’ का ऐलान कर दिया है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे