मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घटाई सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा, आदित्य ठाकरे और अन्ना हजारे को Z श्रेणी | Chief Minister Uddhav Thackeray reduced the security of Sachin Tendulkar

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घटाई सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा, आदित्य ठाकरे और अन्ना हजारे को Z श्रेणी

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घटाई सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा, आदित्य ठाकरे और अन्ना हजारे को Z श्रेणी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : December 25, 2019/5:06 am IST

मुंबई। महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने क्रिकेटर और पूर्व राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा घटा दी है। वहीं, मुख्यमंत्री ने बेटे बेटे और वर्ली के विधायक आदित्य ठाकरे की सुरक्षा को वाई से अपग्रेड करके जेड कर दी गई है। अन्ना हजारें को भी Z श्रेणी सुरक्षा दी गई।

Read More News:नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ कांग्रेस का सद्भावना मार्च, CM कमलना…

बता दें कि इससे पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को एक्स कैटेगिरी की सुरक्षा प्रदान की गई थी। वहीं अब सरकार के ऐलान के बाद सुरक्षा में कमी कर दी गई है। ये निर्णय राज्य सरकार ने हाईप्रोफाइल लोगों की सुरक्षा समीक्षा के बाद लिया है।

Read More News:गृहमंत्री अनिल विज ने राहुल और प्रियंका गांधी को बताया लाइव पेट्रोल…

टाइम्स ऑफ इंडिया ने एक अधिकारी के हवाले से लिखा है कि एक्स कैटेगिरी में सचिन के पास हर समय एक पुलिस कांस्टेबल तैनात रहता था। हालांकि अब उन्हें भी पुलिस एस्कॉट मिल सकता है।

Read More News:अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती, पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति …

बता दें कि सुरक्षा बढ़ाने या घटाने का निर्णय एक समिति लेती है जो हर तीन महीने पर खतरे का आकलन करती है। समिति द्वारा इंटेलिजेंस एजेंसियों और पुलिस थानों से मिले जानकारी के आधार पर सुरक्षा घटाने या बढ़ाने का फैसला किया जाता है।

Read More News:उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड, यूपी में एक ही दिन में 28 की ..