Child died due to poisonous seeds:

मीठा फल समझकर खा लिया जहरीला बीज, एक ने तड़प-तड़पकर तोड़ दिया दम

Child died due to poisonous seeds: विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ धीरेंद्र गुप्ता ने कहा, ‘‘जब बच्चे को लाया गया, तो मुझे यह जानकर आश्चर्य हुआ कि वह ‘एब्रिन’ नामक जहर से पीड़ित था, जो रत्ती या गुंची नाम के पौधे के बीज से निकलता है।

Edited By: , November 29, 2022 / 11:08 PM IST

नई दिल्ली। Child died due to poisonous seeds: पौधे के जहरीले बीज खाने से बीमार पड़े सात साल के एक बच्चे को दिल्ली के एक अस्पताल में बचा लिया गया। चिकित्सकों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस बीज को खाने से शरीर में सांप जैसा जहर प्रवाहित होता है।

सरकारी भत्ते पर जी रही इस महिला को नहीं मिल रहा कोई प्रेमी, ‘परजीवी’ कहकर मर्द कर रहे रिजेक्ट!

Child died due to poisonous seeds: चिकित्सकों ने बताया कि पीड़ित बच्चे के पांच वर्षीय भाई ने भी यह बीज खा लिए थे, जिसके चलते वह कोमा में चला गया और 24 घंटे के भीतर उसकी मौत हो गई। सर गंगा राम अस्पताल ने एक बयान में कहा कि अस्पताल के शिशु रोग विभाग की आपातकालीन सेवा के चिकित्सकों ने 31 अक्टूबर को नाजुक हालत में भर्ती हुए बच्चे का उपचार किया, जिसे भिंड जिले से लाया गया था।

Effects of Skipping Breakfast : ब्रेकफास्ट स्किप करने वाले हो जाएं सावधान.! हो सकते हैं इन गंभीर बीमारियों के शिकार

Child died due to poisonous seeds: विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ धीरेंद्र गुप्ता ने कहा, ‘‘जब बच्चे को लाया गया, तो मुझे यह जानकर आश्चर्य हुआ कि वह ‘एब्रिन’ नामक जहर से पीड़ित था, जो रत्ती या गुंची नाम के पौधे के बीज से निकलता है।’’ उन्होंने कहा कि बच्चे को बीज का सेवन करने के करीब 24 घंटे बाद यहां लाया गया था और सही समय पर बेहतर उपचार के जरिये उसे बचाने में सफलता मिली है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक