Clash between Shiv Sena and Khalistan supporters in Patiala

पटियाला में शिवसेना और खालिस्तान समर्थकों के बीच झड़प, फायरिंग, पत्थर और तलवारें चलीं, मचा बवाल

पटियाला में शिवसेना और खालिस्तान समर्थकों के बीच झड़प : Clash between Shiv Sena and Khalistan supporters in Patiala

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : April 29, 2022/4:31 pm IST

पटियालाः Clash between Shiv Sena and Khalistan  पंजाब के पटियाला के काली देवी मंदिर के पास आज शिवसेना और खालिस्तान समर्थकों के बीच तीखी झड़प हो गई। इस दौरान मौके पर दोनों पक्षों की तरफ से पथराव किया गया और तलवारें भी लहराई गई। आपात घटना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more :  छात्रों के साथ 10वीं बोर्ड परीक्षा दे रहे ये 56 वर्षीय विधायक, 5 लाख विद्यार्थियों में उनका नाम भी शामिल 

Clash between Shiv Sena and Khalistan  इस घटना को पंजाब के सीएम भगवंत मान ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने लिखा ट्वीट कर लिखा कि पटियाला में झड़प की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने डीजीपी से बात की, इलाके में शांति बहाल कर दी गई है। हम स्थिति की बारीकी से नजर रखे हुए हैं और किसी को भी राज्य में अशांति पैदा नहीं करने देंगे। पंजाब की शांति और सद्भाव सबसे जरूरी है।

Read more : पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने पीएम मोदी से की मुलाकात, 4 राज्यों में BJP की जीत पर दी बधाई 

वहीं इस मामले में पंजाब पुलिस का भी बयान सामने आया है।  न्यू पटियाला के एसएसपी डॉ. नानक सिंह ने कहा कि इस घटना को लेकर बयान दर्ज़ किए जा रहे हैं, जिसकी ग़लती है उसे गिरफ़्तार किया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की तरफ से बताया गया था कि मार्च नहीं निकाला जाएगा। कल इन्होंने मार्च निकालने के लिए अनुमति मांगी थी, जिसे अस्वीकार कर दिया गया था। वही डीएसपी मोहित मल्होत्रा ने बताया, “कानून व्यवस्था की समस्या को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है। हम दो समूहों में से एक के प्रमुख हरीश सिंगला से बात कर रहे हैं क्योंकि उनके पास मार्च की अनुमति नहीं है।”

Read more : छात्रों के साथ 10वीं बोर्ड परीक्षा दे रहे ये 56 वर्षीय विधायक, 5 लाख विद्यार्थियों में उनका नाम भी शामिल 

मिली जानकारी के अनुसार, पंजाब के पटियाला में काली माता मंदिर के पास शुक्रवार को दो समूहों के बीच भिड़ंत में पथराव और तलवारें बरसाई गईं। यह घटना तब हुई जब शिवसेना पटियाला में खालिस्तानी समूहों के खिलाफ मार्च कर रही थी। रैली के दौरान सिख संगठन और शिवसेना के सदस्य आपस में भिड़ गए। भीड़ में से कई लोगों ने नारेबाजी भी की, जिससे इलाके में तनाव बढ़ गया।

Read more :  MPBSE 10TH RESULT : 10वीं में छतरपुर की नैन्सी दुबे ने किया टाॅप, हासिल किए इतने नंबर, यहां देखें अन्य टॉपरों की सूची 

रैली के दौरान दोनों पक्षों में तनाव इतना बढ़ गया कि पुलिस टीम को स्थिति संभालने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी। इस दौरान कई लोग घायल भी हुए हैं। फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण है, लेकिन शांति व्यवस्था को पुलिस की मदद से कायम रखने में मदद मिली है।