target killing operation in Jammu and kashmir

कश्मीरी पंडितों को चुन-चुन कर मारा जा रहा, टारगेट किलिंग के खिलाफ गरजे केजरीवाल, कहा- बीजेपी करती है गंदी राजनीति

target killing operation in Jammu and kashmir : CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी पूरी तरह से कश्मीर में फेल हो चुकी है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : June 5, 2022/2:35 pm IST

नई दिल्ली। target killing operation in Jammu and kashmir  :  जम्मू कश्मीर में चल रहे टारगेट किलिंग के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज इस प्रदर्शन में शामिल हुए। इस दौरान कश्मीर पंड़ितों के पलायन को लेकर बीजेपी पर कई बड़े आरोप लगाए। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी पूरी तरह से कश्मीर में फेल हो चुकी है।

यह भी पढ़ें:  स्वर्ण मंदिर में घुसे आतंकवादियों को निकालने भारतीय सेना ने चलाया था ऑपरेशन ब्लू स्टार, इतिहास में दर्ज है कई और घटनाएं

इनके पास आतंकी हमले रोकने के लिए कोई प्लान नहीं है। ये सिर्फ मीटिंग पर मीटिंग कर रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज इतने लोगों‌ के शहीद होने के बाद भी भाजपा सरकार के पास कोई योजना नहीं है। ये सिर्फ मीटिंग करते हैं।

कश्मीर में जो हो रहा है उसको लेकर हर भारतीय के मन में आज गुस्सा और चिंता है। कश्मीरी पंडितों को चुन-चुन कर मारा जा रहा है। आज फिर कश्मीरी पंडित अपनी जन्मभूमि छोड़ने के लिए मजबूर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में कार के ट्रक से टकराने से 5 लोगों की मौत, मृतकों में एक ही परिवार के 3 बच्चे

मुझे पता चला है कि पीएम रिलीफ योजना के तहत 4,500 कश्मीरी पंडितो को कश्मीर में बसाया गया और उन्हें नौकरी दी गई लेकिन उनसे बॉन्ड साइन कराया गया कि तुमको काम कश्मीर में ही करना पड़ेगा। आज कश्मीरी पंडित मांग कर रहे हैं कि ये बॉन्ड खत्म किया जाए।

लौट आया 1990 का दौर

target killing operation in Jammu and kashmir :  केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि जब-जब कश्मीर में भाजपा का शासन आता है तब तक कश्मीरी पंडित पलायन करने पर मजबूर होता है। बीजेपी 30 साल में दो बार कश्मीर में सत्ता में रही और 2 बार कश्मीरी पंडितों को पलायन करना पड़ा। 1990 में भी बीजेपी सरकार कश्मीर में पूरी तरह से फैल हो गई। वो दौर आज फिर लौट आया है।

यह भी पढ़ें:  अजय सिंह बिष्‍ट से कैसे बने योगी आदित्यनाथ ? जानिए एक संन्यासी से दोबारा CM बनने तक का सफर

उनकी (सरकार की) कोई योजना नहीं है। जब भी घाटी में कोई हत्या होती है, तो खबर आती है कि गृह मंत्री ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है, इन बैठकों के लिए पर्याप्त है, अब हमें कार्रवाई की जरूरत है, कश्मीर कार्रवाई चाहता है। केजरीवाल ने कहा कि या तो इनकी नीयत में खोट है या तो इन्हें करना नहीं आता. देश भर में भी हम देख रहे हैं ये सिर्फ़ गंदी राजनीति करते हैं।

यह भी पढ़ें:  शाहरुख खान की पहली पैन इंडिया Movie ‘जवान’ का टीजर रिलीज, किंग खान को नए अवतार में देखकर फैंस भी हैरान

केजरीवाल ने आगे कहा कि जब वे (कश्मीरी पंडित) लक्षित हत्याओं का विरोध करते हैं, तो कश्मीर में वर्तमान भाजपा सरकार उन्हें विरोध करने की अनुमति नहीं देती है। अगर सरकार इस तरह व्यवहार करती है, तो लोगों की पीड़ा दोगुनी हो जाती है।

यह भी पढ़ें:  World Environment Day: गंगा किनारे के गांवों में नैचुरल फार्मिंग को प्रोत्साहन, 13 बड़ी नदियों का संरक्षण, ‘मिट्टी बचाओ आंदोलन’ कार्यक्रम में बोले मोदी