Cold knocked, the temperature of these districts including the capital

ठंड ने दी दस्तक, राजधानी सहित इन जिलों का तापमान पहुंचा 15 डिग्री के नीचे, नवंबर में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Cold knocked, the temperature of these districts including the capital reached below 15 degrees, there will be severe cold in November

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : October 31, 2022/2:18 pm IST

rajasthan weather update 2022; राजस्थान :मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़ के बाद अब ठंड ने राजस्थान में भी दिस्तक। मध्यरात्रि के समय ठंड का असर बढ़ने लगा है । साथ ही रात के तापमान में लगातार गिरावट जारी है। इस बारे में जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने कहा कि पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फ बारी की वजह से ठंड और भी बढ़ेगी। ऐसे में पारा 10 डिग्री के नीचे भी जा सकता है। इसलिए प्रदेश वासी के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़े; Bilaspur के Arpa River में पलटा बोट | तो वहीं Balrampur में बाइक ने महिलाओं को मारी टक्कर

सबसे कम तापमान चूरू में 12.9 किया गया दर्ज

rajasthan weather update 2022: बता दें कि प्रदेश में अभी तक सबसे कम तापमान 11 डिग्री सीकर जिले में रहा। इसके साथ ही रविवार को प्रदेश के 9 जिलों में तापमान 15 डिग्री से कम रहा। जैसे की भीलवाड़ा में 14.1. अलवर में 15.1, चित्तौड़गढ़ में 14. 2, उदयपुर में 14.6, चूरू में 12.9. बारां में 13.6. करौली में 13.9, हनुमानगढ़ में 14 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। जबकि राजधानीय जयपुर में न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री दर्ज किया गया।

यह भी पढ़े; गुजरात: मोरबी में पुल ढहने से मृतकों की संख्या बढ़कर 132 हुई, नदी में तलाश जारी

3 नवंबर के बाद से पड़ेगी कड़ाके की ठंड

rajasthan weather update 2022: इसके साथ ही मौसम विभाग का अनुमान है कि पहाड़ी इलाकों में 31 अक्टूबर की रात से बर्फबारी शुरू होने पर अगले दो-तीन दिन बाद मैदानी भागों में सर्दी जोर पकड़ेगी। 3 नवम्बर से राजस्थान में मौसम में सर्दी बढ़ने से तापमान में गिरावट देखने को भी मिल सकती है। इसके बाद तापमान लगातार गिर सकता है। पिछले साल की तरह इस साल भी शेखावटी अंचल में सर्द रातें रहेंगी। जिसकी वजह से लोगों की सेहत में असर पढ़ सकता है।