Weather Update In Hindi : cold wave warning issued in these states

Weather Update: नहीं मिलेगी ठंड से राहत! आने वाले दिनों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, इन राज्यों में शीतलहर की चेतावनी जारी

cold wave warning issued in these states : नहीं मिलेगी ठंड से राहत! आने वाले दिनों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, इन राज्यों में शीतलहर की चेतावनी जारी

Edited By :   Modified Date:  December 26, 2022 / 08:15 AM IST, Published Date : December 26, 2022/8:15 am IST

नई दिल्ली। Weather Update In Hindi : देश भर में मौसम में काफी बदलाव देखा जा रहा है। कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही हैं, तो कई राज्यों में शीतलहर जैसे हालात बने हुए हैं। देश के उत्तर और उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में ठंड काफी ज्यादा बढ़ रही है। इतनी ज्यादा ठंड की वजह से यहां जान-जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इस बीच मौसम विभाग की तरफ से जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार देश के कई इलाकों में आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। दरअसल, मौसम विभाग ने तापमान में गिरावट और कई राज्यों में घने कोहरे को लेकर चेतावनी जारी की है।

Read More : प्रदेश में कोविड को लेकर स्वास्थ विभाग अलर्ट, सभी जिला कलेक्टरों को दिए कड़े निर्देश

हाल ही में जारी रिपोर्ट में मौसम विभाग ने कई राज्यों में शीतलहर को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही IMD ने बताया कि अगले 2 दिनों तक शीतलहर की स्थिति रहेगी, जिसके बाद थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। बात करें देश के अलग-अलग राज्यों की तो, देश की राजधानी दिल्ली में आज सुबह न्यूनतम तापमान लगभग 4 डिग्री तक दर्ज किया गया है।

Read More: Corona Update: प्रदेश में कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, इन 8 जिलों में तेजी से बढ़ रहे मामले, अलर्ट मोड में प्रशासन

इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Weather Update In Hindi : इसके अलावा पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में भी मौसम विभाग ने घना कोहरा छाये रहने की संभावना जताई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान में 27 दिसंबर तक घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने 2 दिन बाद कोहरा कम होने की उम्मीद जताई है। मौसम कार्यालय की ओर से कहा गया कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और इससे सटे पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तर-पश्चिम राजस्थान के अधिकांश केंद्रों में 24 घंटों के तापमान में छह डिग्री सेल्सियस तक की कमी दर्ज की गई।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें