College and university examinations postponed due to elections

स्थगित हुई कॉलेज की परीक्षा, इन कक्षाओं के एग्जाम होंगे प्रभावित, इस वजह से यहां की सरकार ने लिया फैसला

स्थगित हुई कॉलेज की परीक्षा, इन कक्षाओं के एग्जाम होंगे प्रभावित : College and university examinations postponed due to elections

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : March 9, 2022/6:31 pm IST

भुवनेश्वर: University examinations postponed ओडिशा में हो रहे नगरीय निकाय चुनाव के मद्देनजर सरकार ने 22 मार्च से 24 मार्च तक होने वाली कॉलेज की परीक्षाओं स्थगित कर दिया है। राज्य सरकार ने इस संबंध में कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को आदेश जारी कर दिया है।

Read more : डेटिंग ऐप पर जिस शख्स से मिली महिला, वह निकला बहन का पति

University examinations postponed सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि प्रदेश के 109 शहरों और कस्बों में निकाय चुनाव होने वाले हैं। जिनके मद्देनजर सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को 22 मार्च से 24 मार्च तक होने वाली सभी परीक्षाओं को टाल दिया जाए।

Read more : खुशखबरी! सिर्फ एक रुपए देकर घर ले जाइए ये शानदार स्कूटी, भारत की इस वाहन निर्माता कंपनी ने किया ऐलान

बता दें कि राज्य के कुछ विश्वविद्यालयों ने निकाय चुनाव के लिए मतदान की तारीख पर प्लस III डिग्री कक्षाओं के लिए पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा के कार्यक्रम जारी किए थे। वहीं राज्य के कई कॉलेज भवनों का इस्तेमाल 22 मार्च से 24 मार्च तक मतदान केंद्रों के रूप में किया जाना है। जिसके चलते ये निर्णय लिया गया है।

Read more :  कार और ट्रक के बीच जबरदस्त टक्कर, 6 लोगों की मौके पर मौत, 3 की हालत गंभीर 

इसके अलावा, शहरी क्षेत्रों में विश्वविद्यालयों और डिग्री कॉलेजों के छात्र 24 मार्च को शहरी स्थानीय निकाय (यूएलबी) चुनाव में मतदान करने के पात्र हैं। 106 यूएलबी और तीन नगर निगमों के लिए 24 मार्च को चुनाव होने हैं, जबकि मतगणना 26 मार्च को की जानी है