Another Congress veteran left the party: 'इस्तीफा देने मजबूर करती है कांग्रेस’

‘इस्तीफा देने के लिए मजबूर करती है कांग्रेस’, एक और दिग्गज ने निकाली भड़ास, कहा- Bye Bye

Another Congress veteran left the party: 'इस्तीफा देने के लिए मजबूर करती है कांग्रेस’, एक और दिग्गज ने निकाली भड़ास, कहा- Bye Bye

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : August 28, 2022/10:56 am IST

Another Congress veteran left the party: नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में एस समय इस्तीफओं की झड़ी लगी हुई है। कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाब नवी आजाद के दामन छोड़ने के बाद इस्तीफों का सिलसिला लगातार जारी है। ऐसे में कांग्रेस को एक और झटका लगा है। पूर्व सांसद ने पार्टी से अपना इस्तीफा देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा है। एक के बाद एक हो रहे इस्तीफों को लेक कांग्रेस पार्टी में खलबली मची हुई है। पार्टी छोड़ने का ये सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में पार्टी के पुराने और दिग्गज नेता पार्टी के रवैये से नखुश है।

ये भी पढ़ें- कौन होगा कांग्रेस का बॉस? आज हो सकता है तय, बैठक में शामिल होंगे कई दिग्गज

पूर्व सांसद ने छोड़ी पार्टी

Another Congress veteran left the party: कांग्रेस के सबसे दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद तेलंगाना के कांग्रेस नेता और राज्यसभा के पूर्व सांसद एमए खान ने भी पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है। इस दौरान खान ने कांग्रेस नेतृत्व और राहुल गांधी पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी देश की जनता को ये समझाने में पूरी तरह से असफल रही है कि वह अपनी पुरानी विरासत को दोबारा पा सकती है और देश को पहले की तरह आगे बढ़ा सकती है।

ये भी पढ़ें- आनंद महिंद्रा ने मंत्री नितिन गडकरी से किया खास अनुरोध, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

‘जी 23 की सुनी होती तो ऐसा न होता’

Another Congress veteran left the party: कांग्रेस नेतृत्व को लिखे अपने इस्तीफे पत्र में एमए खान ने कहा कि G23 के वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस के कल्याण और भलाई के लिए अपनी आवाज बुलंद की थी। लेकिन पार्टी नेतृत्व ने उनके इस कदम को नकार दिया और उनकी बात को नजरअंदाज किया। अगर पार्टी ने उन नेताओं पर भरोसा दिखाया होता और उनकी बात को महत्व दिया होता तथा पार्टी के लिए उनकी चिंता को समझा होता, तो शायद चीज़ें आज अलग होतीं। खान अपने छात्र जीवन से ही यानी 4 दशकों से ज्यादा समय तक पार्टी से जुड़े थे।

ये भी पढ़ें- Twin Tower Noida: ठीक 2ः30 बजे होगा धमाका.. मात्र 12 सेकंड में जमींदोज! दिल की धक-धक और धमाके के बीच बाजार बंद-सड़कें वीरान

‘पार्टी इस्तीफा देने के लिए करती है मजबूर’

Another Congress veteran left the party: खान ने कहा, ‘कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया जाता है। शीर्ष नेतृत्व पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं को दोबारा एक्टिव करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाता और पंडित नेहरू, इंदिरा गांधी, संजय गांधी और राजीव गांधी के नेतृत्व, उनकी प्रतिबद्धता और समर्पण के साथ देश की सेवा करने की बात करता है। यह सब देखने के बाद मेरे पास पार्टी को छोड़ने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं था। इसलिए मैं तत्काल प्रभाव से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे रहा हूं’

ये भी पढ़ें- IAS अफसरों का देर रात तबादला, सूची में जिला कलेक्टर का भी नाम, देखिए पूरी लिस्ट

राहुल गांधी पर साधा निशाना

Another Congress veteran left the party:कांग्रेस से इस्तीफे के बाद एमए खान ने बताया कि मैंने कांग्रेस इसलिए छोड़ी। क्योंकि राहुल गांधी ने पार्टी कमेटी में उपाध्यक्ष का पद ग्रहण किया था। राहुल के उपाध्यक्ष पद संभालने के बाद चीजें बिगड़ने लगीं। ब्लॉक स्तर से बूथ स्तर तक उनके विचार किसी भी पार्टी सदस्य से मेल नहीं खाते। उनकी अपनी एक अलग विचारधारा है।

ये भी पढ़ें- तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर आएंगे बीजेपी के राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पूरा शेड्यूल देखें यहां

इस वजह से हो रहा पार्टी का पतन

Another Congress veteran left the party: पूर्व कांग्रेस राज्यसभा सांसद ने कहा, ‘इसी वजह से कांग्रेस का पतन हो रहा है। ये सब अब इस हद तक पहुंच गया है कि दशकों तक पार्टी में अपनी सेवा देने वाले और उसको मजबूत बनाने वाले पार्टी के तमाम दिग्गज नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं। राहुल नहीं जानते कि वरिष्ठ नेताओं के साथ कैसा व्यवहार करना है।

ये भी पढ़ें- ‘न देंखें भारत-पाकिस्तान का मैच…’ NIT प्रबंधन ने छात्रों को दिया निर्देश, जानिए क्यों?

कई दिग्गजों ने छोड़ा साथ

Another Congress veteran left the party: बता दें कि एमए खान के साथ-साथ इस साल कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने पार्टी का दामन छोड़ दिया है। इससे पहले, शुक्रवार को वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता सहित कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही 21 अगस्त को कांग्रेस के दिग्गज नेता आनंद शर्मा ने पार्टी की ओर से गठित हिमाचल प्रदेश चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें