Congress is now One Family Party Many Leader May Quit: JP Nadda

‘एक परिवार की पार्टी बनकर रह गई है कांग्रेस, लग सकते हैं और कई बड़े झटके’ भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का दावा

एक परिवार की पार्टी बनकर रह गई है कांग्रेस! Congress is now One Family Party Many Leader May Quit: JP Nadda

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : August 30, 2022/12:38 am IST

गुवाहाटी: Congress is now One Family Party भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस के साथ 40-50 साल का जुड़ाव रखने वाले वरिष्ठ नेता पार्टी छोड़ रहे हैं क्योंकि यह ‘एक परिवार की पार्टी’ बन गई है। नड्डा ने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी कमजोर होती जा रही है क्योंकि इसने क्षेत्रीय आकांक्षाओं को राष्ट्रीय आकांक्षाओं एवं प्रतिबद्धताओं के साथ नहीं जोड़ा। कुछ दिन पहले कांग्रेस छोड़ने वाले गुलाम नबी आजाद का नाम लिए बिना नड्डा ने कहा, ‘‘40-50 साल के जुड़ाव वाले वरिष्ठ नेता पार्टी छोड़ रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें यह अहसास हुआ है कि कांग्रेस अब न तो राष्ट्रीय पार्टी है और न ही क्षेत्रीय। यह एक परिवार की पार्टी बन गई है।’’

Read More: अंकिता को जिंदा जलाने वाले शाहरुख को लेकर सामने आई ओवैसी की प्रतिक्रिया, सरकार से की ये दो डिमांड

Congress is now One Family Party उन्होंने कई क्षेत्रीय दलों को भी सूचीबद्ध किया और दावा किया कि वे भी ‘एक परिवार के दल’ बन गए हैं। नड्डा ने कहा, ‘‘कांग्रेस इतनी बड़ी पार्टी थी। लेकिन अब यह कमजोर होती जा रही है क्योंकि इसने क्षेत्रीय आकांक्षाओं को राष्ट्रीय आकांक्षाओं एवं प्रतिबद्धताओं के साथ नहीं जोड़ा।’’ उन्होंने कई ऐसे राज्यों का उदाहरण दिया जहां कांग्रेस ने दशकों तक शासन किया था लेकिन वह अब वहां सत्ता में नहीं है।

Read More: अर्थशास्त्री अभिजीत सेन का निधन, ग्रामीण अर्थव्यवस्था के अग्रणी विशेषज्ञों में से थे एक

भाजपा प्रमुख ने यहां भाजपा के पुनर्निर्मित पूर्वोत्तर कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘भाजपा एक परिवार से नहीं चलती, यह विचारधारा पर चलती है। इसलिए इसे कोई नहीं रोक सकता।’’ कार्यक्रम के दौरान असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा के अलावा मणिपुर और त्रिपुरा के उनके समकक्ष एन बीरेन सिंह और माणिक साहा भी मौजूद थे।

Read More: सहमति से संबंधों में साथी की जन्मतिथि के न्यायिक सत्यापन की कोई जरूरत नहीं: अदालत

इससे पहले दिन में, नड्डा के त्रिपुरा से यहां गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर शर्मा और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद नड्डा कामाख्या मंदिर गए और वहां पूजा-अर्चना की। समारोह के बाद नड्डा का दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है।

Read More: BSP यूनिवर्सल रेल मिल हादसे में सामने आई ये बड़ी वजह, प्रबंधन ने दोषियों पर लगाया इतने का जुर्माना

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक