कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल राजद्रोह मामले में गिरफ्तार, आपराधिक केस में लंबे समय से कोर्ट में नहीं हो रहे थे हाजिर | Congress leader Hardik Patel arrested in treason case Were not being present in the criminal case in court for a long time

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल राजद्रोह मामले में गिरफ्तार, आपराधिक केस में लंबे समय से कोर्ट में नहीं हो रहे थे हाजिर

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल राजद्रोह मामले में गिरफ्तार, आपराधिक केस में लंबे समय से कोर्ट में नहीं हो रहे थे हाजिर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : January 18, 2020/4:48 pm IST

नई दिल्ली । गुजरात में पटेल आंदोलन से सुर्खियों में आए हार्दिक पटेल को विरमगांव के पास हासलपूर से अरेस्ट कर लिया गया है। हार्दिक पटेल को राजद्रोह के मामले में अरेस्ट किया गया है। बता दें कि राजद्रोह के मामले में कोर्ट ने हार्दिक पटेल के विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी किया था और 24 जनवरी को हाजिर होने को कहा था। उससे पहले ही हार्दिक पटेल को अरेस्ट कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें- संजय राउत का बड़ा बयान, कहा- विरोध करने वालों को दो दिन अंडमान जेल …

अहमदाबाद की एक कोर्ट ने आरोपी हार्दिक पटेल के खिलाफ पाटीदार आरक्षण समर्थक रैली के बाद हुई हिंसा के मामले में दायर राजद्रोह के एक प्रकरण में शनिवार को गैर जमानती वारंट जारी किया था। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान हार्दिक पटेल की लगातार गैरमौजूदगी की वजह से गैर जमानती वारंट जारी किया था। अतिरिक्त जिला न्यायाधीश बीजे गणात्रा की कोर्ट ने हार्दिक के खिलाफ वारंट जारी करने के बाद मामले की अगली सुनवाई 24 जनवरी को तय की है। पुलिस ने अब हार्दिक पटेल को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें- मोदी का क्या है ‘प्लान 36’, जम्मू कश्मीर दौरे पर जा रहे हैं 36 मंत…

अहमदाबाद में जीएमडीसी मैदान में 25 अगस्त 2015 को पाटीदार आरक्षण समर्थक रैली के बाद गुजरात राज्य में तोड़फोड़ और हिंसा हुई थी जिसके बाद आपराधिक शाखा ने उसी साल हार्दिक पटेल के खिलाफ एक प्रकरण दर्ज किया था। पुलिस ने अपनी चार्जशीट में हार्दिक और उनके कुछ सहयोगियों पर हिंसा फैलाने और चुनी हुई सरकार को गिराने का षडयंत्र करने का आरोप लगाया था।