Mani Shankar Aiyar Apologised for his statement about indo china war

Mani Shankar Aiyar Apologised: कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने मांगी माफी, भारत-चीन युद्ध को लेकर दिया था बड़ा बयान

Mani Shankar Aiyar Apologised: 1962 में हुए भारत-चीन युद्ध को लेकर कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बड़ा ब्यान दिया था।

Edited By :   Modified Date:  May 29, 2024 / 10:49 AM IST, Published Date : May 29, 2024/10:49 am IST

नई दिल्ली : Mani Shankar Aiyar Apologised: 1962 में हुए भारत-चीन युद्ध को लेकर कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बड़ा ब्यान दिया था। इस बयान के बाद से ही मणिशंकर अय्यर भाजपा के निशाने पर आ गए थे। अय्यर ने FCC में नेहरूज फर्स्ट रिक्रूट्स नामक किताब के विमोचन के दौरान कहा था कि अक्टूबर 1962 में चीनियों ने ‘कथित’ तौर पर भारत पर आक्रमण किया था। अब भाजपा का कहना है कि कांग्रेस नेता ने 1962 में हुए चीनी आक्रमण को ‘कथित’ बता दिया है। हालांकि, कांग्रेस ने मणिशंकर के बयान से खुद को अलग कर लिया है।

यह भी पढ़ें : Delhi Fire News: पार्किंग में खड़े वाहनों में लगी भीषण आग, एक साथ जलकर खाक हुई दर्जनों गाड़ियां… 

यह उनका निजी मामला : जयराम रमेश

Mani Shankar Aiyar Apologised: कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल साइट एक्स पर लिखा कि हमारी पार्टी के वरिष्ठ पार्टी नेता मणिशंकर ने गलती से ‘कथित आक्रमण’ शब्द का इस्तेमाल कर दिया था, जिसके लिए उन्होंने बिना शर्त माफी मांग ली है। उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए उनकी बातों को नजरअंदाज किया जाना चाहिए। कांग्रेस ने उनके मूल शब्दों से खुद को अलग कर लिया है। यह उनका निजी मामला है, कांग्रेस का इससे कोई लेना-देना नहीं है।

यह भी पढ़ें : PM Modi Latest Interview: पीएम नरेंद्र मोदी को पड़ती थी इस बात के लिए थप्पड़.. इंटरव्यू में खुद ही किया खुलासा, यह भी बताया..

मणिशंकर अय्यर ने बयान के लिए मांगी माफी

Mani Shankar Aiyar Apologised: बीजेपी नेता अमित मालवीय ने मणिशंकर अय्यर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, यह संशोधनवाद का एक निर्लज्ज प्रयास है। नेहरू ने यूएनएससी में स्थायी सीट पर भारत का दावा चीनियों के पक्ष में छोड़ दिया। राहुल गांधी ने एक गुप्त समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। राजीव गांधी फाउंडेशन ने चीनी दूतावास से धन स्वीकार किया और चीनी कंपनियों के लिए बाजार पहुंच की सिफारिश करने वाली रिपोर्ट प्रकाशित की। उनके आधार पर सोनिया गांधी की यूपीए ने चीनी सामानों के लिए भारतीय बाजार खोल दिया और एमएसएमई को नुकसान पहुंचाया। इसके बाद चीनियों ने 38,000 वर्ग किमी भारतीय क्षेत्र पर अवैध कब्जा कर लिया है। अब कांग्रेस नेता अय्यर चीनी आक्रमण को सफेद करना चाहते हैं।

इस बार देश में किसकी बनेगी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp