गोवा में अन्य दलों के साथ मिलकर सरकार बनाएगी कांग्रेस, सिकेरा का दावा

गोवा में अन्य दलों के साथ मिलकर सरकार बनाएगी कांग्रेस, सिकेरा का दावा

कांग्रेस गोवा में अन्य दलों के साथ मिलकर सरकार बनाएगी: सिकेरा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : March 10, 2022/3:07 pm IST

पणजी, 10 मार्च (भाषा) गोवा में भले ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सबसे बड़े दल के रूप में उभर रही हो, लेकिन प्रदेश कांग्रेस ने अन्य राजनीतिक दलों की मदद से तटीय राज्य में अगली सरकार बनाने का बृहस्पतिवार को विश्वास जताया और कहा कि अभी अंतिम नतीजे घोषित नहीं हुए हैं।

पढ़ें- लद्दाख में भारी बर्फबारी में फंसे पर्यटक.. 141 लोगों को कराया गया एयरलिफ्ट

निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों के ताज़े आंकड़ों के मुताबिक, भाजपा ने अबतक पांच सीटों पर विजय हासिल कर ली है जबकि वह 15 अन्य सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं कांग्रेस ने तीन सीटें जीत ली हैं और आठ पर वह आगे चल रही है।

पढ़ें- अमरिंदर ने विधानसभा चुनाव में हार स्वीकार की, जीत पर ‘आप’ को दी बधाई

एक मतगणना केंद्र के बाहर पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश कांग्रेस समिति के कार्यकारी अध्यक्ष एलेक्सी सिकेरा ने कहा कि अंतिम नतीजे अभी घोषित किए जाने हैं, इसलिए यह कहना अभी जल्दबाजी होगी कि भाजपा ने चुनाव जीत लिया है।

पढ़ें- बस का स्टीयरिंग फेल.. पहाड़ी से नीचे गहरी खाई में गिरी.. हादसे में 14 लोगों की मौत..5 घायल

उन्होंने कहा, “ बढ़त ही सबकुछ नहीं होती है। अंतिम परिणाम आना बाकी है। हम अन्य राजनीतिक दलों और निर्दलीयों के साथ मिलकर अगली सरकार बनाएंगे। ”

पढ़ें- Assembly Elections 2022 Results: क्या वादे पर कायम रहेंगे मुनव्वर राना.. योगी के दोबारा सीएम बनने पर यूपी छोड़ने की कही थी बात.. अब बिगड़ गई तबीयत

आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, गोवा में दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज कर ली है। आम आदमी पार्टी (आप) और महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी (एमजीपी) दो-दो सीटों पर आगे चल रही हैं जबकि गोवा फॉरवर्ड ब्लॉक (जीएफपी) तथा रेवलूशनेरी गोवन्स पार्टी और एक निर्दलीय एक-एक सीट पर आगे चल रहे हैं।