कांग्रेस कार्य समिति की बैठक, घोषणापत्र को मिलेगी मंजूरी |

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक, घोषणापत्र को मिलेगी मंजूरी

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक, घोषणापत्र को मिलेगी मंजूरी

:   Modified Date:  March 19, 2024 / 10:29 AM IST, Published Date : March 19, 2024/10:29 am IST

नयी दिल्ली, 19 मार्च (भाषा) कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक मंगलवार को आरंभ हो गई जिसमें लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र को अंतिम रूप दिया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता वाली इस बैठक में पूर्व पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, घोषणा पत्र समिति के प्रमुख पी चिदंबरम और कार्य समिति के कई अन्य सदस्य शामिल हैं।

कार्य समिति की बैठक के बाद कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की भी बैठक होगी जिसमें 19 अप्रैल से शुरू होने वाले सात चरण के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के शेष उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने रविवार को कहा था कि पार्टी की शीर्ष नीति निर्धारण इकाई कार्य समिति की बैठक में मसौदा घोषणापत्र को मंजूरी दी जाएगी।

उन्होंने कहा था कि पार्टी पांच न्याय – ‘भागीदारी न्याय’, ‘किसान न्याय’, ‘नारी न्याय’, ‘श्रमिक न्याय’ और ‘युवा न्याय’- के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी। इनमें 25 गारंटी होंगी जिनकी घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पहले ही कर चुके हैं।

कांग्रेस ने अब तक दो अलग-अलग सूचियों में कुल 82 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है।

भाषा हक वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)