Congress Working Committee meeting chaired by Sonia Gandhi

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक, सीएम बघेल सहित ये नेता हुए शामिल, लिए गए अहम फैसले…

Congress Working Committee meeting chaired by Sonia Gandhi : कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई । इसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए।बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : May 9, 2022/11:04 pm IST

Committee Meeting by Sonia Gandhi नई दिल्ली। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई । इसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए।बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि आपको याद होगा कि पिछली बैठक के अंत में, मैंने घोषणा की थी कि हम जल्द ही एक चिंतन शिविर का आयोजन करेंगे। इसलिए हम 13, 14 और 15 मई को उदयपुर में मिल रहे हैं। शिविर में कांग्रेस के 400 सहयोगी भाग लेंगे।

Read More : किसका टिकट बिकाऊ…किसका नेता टिकाऊ! क्या वाकई पार्टियां पैसे लेकर टिकट देती हैं?

6 समूहों में होगा विचार-विमर्श

उनमें से अधिकांश संगठन या सरकार में किसी पद पर हैं। ये विचार-विमर्श 6 समूहों में होगा। राजनीतिक, आर्थिक, सामाजिक न्याय, किसान, युवा और संगठनात्मक मुद्दे उठाए जाएंगे। 15 मई की दोपहर को सीडब्ल्यूसी से मंजूरी मिलने के बाद हम उदयपुर नव संकल्प को अपनाएंगे। शिविर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

Read More :  नवविवाहिता ने सांसद से की ऐसी डिमांड, सुनकर उड़ गए सभी के होश, जानिए क्या है पूरा मामला… 

राजस्थान में होगा कांग्रेस के चिंतन शिविर का आयोजन

राजस्थान के उदयपुर में 13 से 15 मई तक कांग्रेस का चिंतन शिविर आयोजित किया जाएगा। जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में मिशन 2023 और 2024 की रणनीति बनाई जाएगी। शिविर में छत्तीसगढ़ की राजीव गांधी किसान न्याय योजना, भूमिहीन श्रमिक किसान योजना और गोधन न्याय योजना को कांग्रेस शासित राज्यों में लागू करने पर भी चर्चा होगी। शिविर में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के सभी राष्ट्रीय नेता शामिल होंगे।

Read More :  कर्ज चुकाने का समय आ गया, आलोचना से कांग्रेसजन का आत्मविश्वास न टूटने पाए : सोनिया गांधी

सीएम भूपेश समेत छत्तीसगढ़ के ये मंत्री रहे उपस्थित

इसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रदेश अध्यक्ष पीएल पुनिया, सह प्रभारी सप्तगिरी उल्का, मंत्री टीएस सिंहदेव, राष्ट्रीय सचिव और छ्त्तीसगढ़ के संसदीय सचिव विकास उपाध्याय भी मौजूद रहेंगे। जानकारी के मुताबिक चिंतन शिविर में 5 राज्यों के चुनाव में कांग्रेस की हार और 2023 और 2024 में होने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव की रणनीति पर प्रमुख रूप से चर्चा होगी। नए टारगेट तय किए जाएंगे और आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी।