'द्रौपदी मुर्मू जैसा राष्ट्रपति किसी देश को न मिले...चमचागिरी की भी हद्द है...' कांग्रेस नेता का विवादित बयान, भाजपा हुई हमलावर |

‘द्रौपदी मुर्मू जैसा राष्ट्रपति किसी देश को न मिले…चमचागिरी की भी हद्द है…’ कांग्रेस नेता का विवादित बयान, भाजपा हुई हमलावर

कांग्रेस नेता उदित राज ने देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर बड़ा विवादित बयान दिया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा ​है कि 'द्रौपदी मुर्मू जी जैसा राष्ट्रपति किसी देश को न मिले।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:26 PM IST

Controversial statement of Congress leader on Draupadi Murmu:  नईदिल्ली। कांग्रेस नेता उदित राज ने देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर बड़ा विवादित बयान दिया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा ​है कि ‘द्रौपदी मुर्मू जी जैसा राष्ट्रपति किसी देश को न मिले। चमचागिरी की भी हद्द है । कहती हैं 70% लोग गुजरात का नमक खाते हैं । खुद नमक खाकर ज़िंदगी जिएँ तो पता लगेगा।

वहीं एक दूसरे ट्वीट में उदित राज ने कहा कि मेरा बयान द्रोपदी मुर्मू जी के लिए निजी है,कांग्रेस पार्टी का नहीं है। मुर्मू जी को उम्मीदवार बनाया व वोट मांगा आदीवासी के नाम से। राष्ट्रपति बनने से क्या आदिवासी नही रहीं? देश की राष्ट्रपति हैं तो आदिवासी की प्रतिनिधि भी। रोना आता है जब एससी/एसटी के नाम से पद पर जाते हैं फिर चुप।

उनके इस बयान को लेकर अब भाजपा हमलावर हो गई है, भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने नई दिल्ली में कहा कि जिस प्रकार का शब्द उन्होंने (उदित राज) राष्ट्रपति जी के लिए प्रयोग किया है वो चिंताजनक है,ये कोई पहली बार कांग्रेस ने इस प्रकार के शब्दों का प्रयोग राष्ट्रपति जी के लिए नहीं किया है। इससे पहले अधीर रंजन चौधरी जी ने किया…वो भी हमने सुना है। उन्होंने कहा कि ये सब कही न कही कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है और ये कही न कही आदिवासी विरोधी मानसिकता को उजागर करता है। कांग्रेस को इसके लिए क्षमा मांगना चाहिए।

वहीं कुछ यूजर भी उदित राज को निशाने पर ले रहे है — एक यूजर ने लिखा कि राष्ट्रपति पद की गरिमा को समझना हर नागरिक का कर्तव्य होता है । पद पर बैठे नेता को भी सोचना चाहिए कि हम क्या बयान दें जो सबको अच्छा लगे । वैसे बीजेपी ने सारे गरिमा वाले पद को चुनाव जीतने का साधन मात्र बना कर रख दिया है।

read more: Happy Diwali 2022: Wishes, Sms, Images, Tips, Messages, Whatsapp Status, Greetings and Quotes

read more:  Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan के आज के कार्यक्रम | देखिए पूरा Schedule | 06 October 2022