इन दो राज्यों में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, सरकार ने जारी किए अहम निर्देश | Corona cases started increasing in these two states, government issued important instructions

इन दो राज्यों में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, सरकार ने जारी किए अहम निर्देश

इन दो राज्यों में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, सरकार ने जारी किए अहम निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : October 31, 2021/11:02 am IST

नई दिल्ली। बीते कुछ दिनों से भारत में कोरोना महामारी से राहत मिलती नजर आ रही थी, लेकिन अब फिर कई राज्यों मे कोरोना के नए मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। हाल ही में देश के 6 राज्यों में कोरोना के नए वेरिएंट मिले हैं। वहीं अब बंगाल और असम में कोरोना संक्रमण के नए मामले बढ़ने लगे हैं। आंकड़ों के मुताबिक दोनों राज्यों में साप्ताहिक संक्रमण दर में वृद्धि भी दर्ज की गई है और कोरोना जांच में कमी आई है।

ये भी पढ़ें: sarkari naukari, रेलवे में 10वीं पास इन उम्‍मीदवारों के लिए खास मौका, 30 हजार तक मिलेगी सैलरी

इस संबंध में जानकारी सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने तुरंत दोनों राज्यों में जांच बढ़ाने का आदेश जारी किया है। इसके साथ ही दोनों राज्यों में संक्रमण से बचाव के उपायों को सख्ती से लागू करने को कहा है। बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव आरती आहूजा ने 26 अक्टूबर को बंगाल और असम के मुख्य सचिवों को भेजे पत्र में पिछले हफ्ते (20-26 अक्टूबर) में कोरोना संक्रमण के साप्ताहिक मामलों में वृद्धि और 25 अक्टूबर से पहले चार हफ्ते में संक्रमण बढ़ने के संकेतों का उल्लेख किया है।

ये भी पढ़ें: इंजीनियरिंग कॉलेज के निलंबित प्राध्यापकों ने की 62 लाख की गड़बड़ी, सभी के खिलाफ केस दर्ज

बता दें कि देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद भारत में कम हुए कोरोना मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। हाल ही में भारत के 6 राज्‍यों महाराष्‍ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल, जम्‍मू कश्मीर और तेलंगाना शामिल हैं। नए वेरिएंट की वजह से कोविड की तीसरी लहर की आहट की आशंका भी जताई जा रही है। एम्स के निदेशक डॉ. एमसी मिश्र का कहना है कि अभी घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन आने वाले 20 दिन भारत के लिए चुनौतीपूर्ण हैं। त्योहारों के दौरान लोगों को कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करना चाहिए। इसके अलावा मिजोरम में भी संक्रमण बढ़ रहा है।

 
Flowers