COVID-19 Update: एक बार फिर कोरोना ने दी दस्तक, देश में नए मामलों ने बढ़ाई लोगों की चिंता |

COVID-19 Update: एक बार फिर कोरोना ने दी दस्तक, देश में नए मामलों ने बढ़ाई लोगों की चिंता

COVID-19 Update: एक बार फिर कोरोना ने दी दस्तक, देश में नए मामलों ने बढ़ाई लोगों की चिंता

Edited By :   Modified Date:  December 18, 2023 / 04:00 PM IST, Published Date : December 18, 2023/4:00 pm IST

COVID-19 Update: कोरोना वायरस ने पूरे देश में जहां एक तरफ हाहाकार मचाया था वहीं एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दी है। जिसने फिर से लोगों की चिंता बढ़ा दी है। बीते रविवार को देश में कोरोना के 335 नए मामले सामने आए, जिसके बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 1,701 हो गई है। वहीं संक्रमण से देश में कुल 5 लोगों की मौत हुई, जिसमें 4 मौत केरल में और एक मौ उत्तर प्रदेश में हुई है। कोरोना के इस मामले में संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 4,44,69,779 हो गई है। वहीं देश में 220.67 करोड़ खुराक कोरोना की दी जा चुकी है।

Read More: MP Assembly Session 2023: एमपी में 16वीं विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण जारी 

वहीं इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के एक अधिकारी ने बताया कि, केरल में कोरोना के सब वेरिएंट JN.1 का एक मामला सामने जिसमें 79 साल की एक महिला में वायरस पाया गया। आईसीएमआर के महानिदेशक डॉ राजीव बहल ने कहा कि यह मामला 8 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम जिले के काराकुलम में पाया गया था। महिला में इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी के हल्के लक्षण थे।

Read More: Paddy Support Price: इसी सत्र से मिलेगा धान का 3100 रुपए समर्थन मूल्य, सीएम साय की बात सुनकर खुश हो जाएंगे किसान

COVID-19 Update: केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि किसी भी चिंता की कोई आवश्यकता नहीं है। यह एक सब वेरिएंट है। महीनों पहले ये वेरिएंट कुछ भारतीयों में पाया गया था जिनकी सिंगापुर हवाई अड्डे पर जांच की गई थी। स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। हालांकि, मंत्री ने लोगों से सतर्क रहने का आग्रह करते हुए कहा कि जिन लोगों को अन्य गंभीर बीमारियां हैं, उन्हें सावधान रहना चाहिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp