Who की लोगों को चेतावनी, अभी कोरोना गया नहीं, आ सकते हैं अभी और भी कई वैरिएंट |corona-new-varient-may-come-soon

Who की लोगों को चेतावनी, अभी कोरोना गया नहीं, आ सकते हैं अभी और भी कई वैरिएंट

घेबियस ने अपने बयान में कहा कि अब भी दुनिया के लोगों को कोरोना से सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि कोविड-19 मामलों की जो ताजा लहरें हैं वह बता रही हैं कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है और महामारी से मरने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : July 13, 2022/6:29 am IST

 WHO Warning: Who यानि की विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख डॉक्टर टेड्रोस अदनोम घेबियस ने कोरोना को लेकर बहुत ही चौंकाने वाला बयान दिया है। घेबियस ने अपने बयान में कहा कि अब भी दुनिया के लोगों को कोरोना से सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि कोविड-19 मामलों की जो ताजा लहरें हैं वह बता रही हैं कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है और महामारी से मरने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

यह भी पढ़ें: खाई में गिरी यात्रियों से भरी वाहन, 11 लोगों की दर्दनाक मौत, मची गई चीख पुकार

कोरोना के नए वैरिएंट की संभावना

WHO Warning: डॉ. घेबियस ने कहा कि दुनिया के सभी सरकारों को कोविड-19 के खिलाफ योजनाओं की समीक्षा करने की जरुरत है। क्योंकि जितनी तेज़ी से कोरोना के मामले फिर से दुनिया में बढ़ रहे हैं, उससे इसकी पूरी संभावना जताई जा रही है कि भविष्य में कोरोना के नए वैरिएंट भी आ सकते हैं। कोविड​​​​-19 पर आपातकालीन समिति ने पिछले हफ्ते ही एक बैठक की थी, जिसमें ये बात निकलकर सामने आई कि कोरोना अभी भी एक वैश्विक हेल्थ इमरजेंसी बनी हुई है। यदि इस पर नियंत्रण पाना है तो तमाम सरकारों को उचित निर्णय लेने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें:  आम आदमी को महंगाई का एक और बड़ा झटका, सीएनजी और पीएनजी के दामों इतने रुपए की हुई बढ़ोतरी

वैक्सीनेशन बहुत जरुरी

WHO Warning: डॉ. घेबियस ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए वैक्सीनेशन को बहुत जरुरी बताया है। उन्होंने अपने बयान में कहा ‘कोविड-19 की योजना बनाना और उससे निपटना भी खसरा, निमोनिया और दस्त जैसी जानलेवा बीमारियों के टीकाकरण के साथ-साथ चलना चाहिए। उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि वैक्सीनेशन लोगों की जान बचाने में बहुत उपयोगी साबित हुई है, इसलिए इसमें और तेजी लानी चाहिए ताकि लोगों की जान बच सके।

यह भी पढ़ें: पूरे परिवार के साथ देश छोड़कर भागे श्रीलंका के राष्ट्रपति! आज देंगे इस्तीफा