Corona New Wave will be more dangerous, millions will die

Corona New Wave: ‘अभी तो महामारी की शुरुआत… मचेगा कोहराम, लाखों मरेंगे…’ कोरोना की नई लहर को लेकर वैज्ञानिकों का बड़ा दावा

Corona New Wave will be more dangerous, millions will die : 'अभी तो महामारी की शुरुआत... मचेगा कोहराम, लाखों मरेंगे...' कोरोना की नई लहर को लेकर वैज्ञानिकों का बड़ा दावा

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2022 / 06:38 AM IST, Published Date : December 27, 2022/6:38 am IST

नई दिल्ली। Corona New Wave : देश-दुनिया में कोरोना का कहर एक बार फिर बढ़ता जा रहा है। कोरोना ने इस नए वैरिएंट ने चीन में सबसे ज्यादा तबाही मचाई है। इसके अलावा अमेरिका में भी कोरोना के नए वैरिएंट के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसे लेकर चीन समेत अन्य देश भी अलर्ट हो गए हैं। कोरोना के इस नए वैरिएंट के कुछ मामले भारत में भी सामने आए हैं। जिससे लोगों के मन में डर बैठ गया है।

माना जा रहा है कि कोरोना का ये नया वैरिएंट अन्य की तुलना में ज्यादा खतरनाक है। भारत में भी कोरोना के मामले अब बढ़ते नजर आ रहे हैं। देश के सभी राज्यों में कोरोना को लेकर बैठकें की जा रही है, और सभी से अपील की जा रही है कि वो कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। एक बार फिर सभी को मास्क और सैनेटाइजर का इस्तेमाल करने की सलाह दी जा रही है।

Read More : School Closed: प्रदेश में 15 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, सरकार ने जारी किया आदेश

चीन में मचाई तबाही

कोरोना का नया वैरिएंट सामने आने से लोगों के मन में अब एक बार फिर इस नए वैरिएंट का डर बैठ गया है। हाल ही में भारत में भी इस नए वैरिएंट (Corona New Variant BF.7) के कुछ मामले सामने आए हैं। इन मामलों के सामने आने के बाद से लोगों में कोरोना की तीसरी लहर आने का डर सताने लगा है। कोरोना के नए वैरिएंट BF.7 ने चीन में बहुत तबाही मचाई है। इसके बाद अब भारत में इसे लेकर सभी राज्यों की सरकार अलर्ट हो गई है। कई राज्यों में नई गाइडलाइन्स जारी कर दिए हैं। वहीं कुछ राज्यों में बूस्टर डोज को प्राथमिकता दी जा रही है।

Read More : Weather Update Today: सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

अलर्ट मोड में सरकार

Corona New Wave : चीन में कोरोना के नए वैरिएंट की बढ़ती रफ्तार ने लोगों के मन में एक बार फिर महामारी का डर पैदा कर दिया है। इस बीच अमेरिका के महामारी वैज्ञानिकों ने और भी ज्यादा डराने वाली भविष्यवाणी कर दी है। दरअसल, वैज्ञानिकों की मानें तो चीन और दुनिया के अन्य देशों में फिर कोरोना की नई लहर कोहराम मचाने वाली है। इतना ही नहीं विशेषज्ञों का कहना है कि अगले तीन महीनों में कोरोना की चपेट में लाखों जिदंगियां तबाह भी होंगी। भारत में भी कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट मोड में है। हर जगह मास्क को लेकर लोगों को फिर से जागरुक किया जाने लगा है। साथ ही विदेश आने वाले लोगों की कोरोना जांच कराई जा रही है।

Read More : आज का राशिफल: आज इन राशियों के जातकों को रहना चाहिए सावधान, करें ॐ हनुमते मंत्र का जाप

महामारी की शुरुआत…

कोरोना से फिर तबाही की बात अमेरिका के पब्लिक हेल्थ साइंटिस्ट डॉक्टर एरिक फीगल डिंग ने किया है। उन्होंने ट्वीट किया कि पाबंदियां हटते ही चीन के अस्पताल मरीजों से भर गए हैं। अगले तीन महीनों में कोरोना दुनिया की 10 फीसदी आबादी और चीन की 60 फीसदी से अधिक आबादी को संक्रमित करेगी। इसके साथ ही उन्होंने अपने दावे में ये भी कहा है कि कोरोना इस बार भी लाखों लोगों की जान ले सकता है। दुनिया अभी महामारी की शुरुआत देख रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें