Corona return in India

देश में फिर पांव पसार रहा है कोरोना, बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने लिया ये फैसला

देश में फिर पांव पसार रहा है कोरोना, बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने लिया ये फैसला! Corona return in India

Edited By :   Modified Date:  March 25, 2023 / 07:47 PM IST, Published Date : March 25, 2023/7:47 pm IST

नई दिल्ली। Corona return in India देश में एक बार फिर कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। रोजना नए संक्रमितों के मामले बढ़ दिख रहे है। भारत में 100 दिनों के भीत कोरोना के 1500 नए मरीज सामने आए है। मामले को गंभीरता से लेते हुए मोदी सरकार ने रोकथाम के लिए काम करना शुरू कर दिया है। स्वास्थय मंत्रालय ने सभी राज्यों को पत्र लिखकर कहा कि किसी भी टेस्टिंग में कमी न करें। साथ ही प्राइवेट और सरकारी अस्तालों को मॉक ड्रिल का निर्देश दिया गया है।

Read More: 250 साल की सजा, साईं प्रसाद कंपनी के चेयरमैन को अदालत ने सुनाई ऐतिहासिक सजा, 6.50 लाख का जुर्माना भी

Corona return in India केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय के निदेश राजीव बहल ने सभी राज्यों को कोरोन के बढ़ते मामले को देखते हुए वॉर्निंग दी है। कोरोना के बढ़ते मामलों से सावधान रहने को कहा हर जिले के निजी और सरकारी अस्पतालों को बेड्स, दवाओं, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर समेत अन्य जरूरी समानों के इंतजाम चेक करने के लिए मॉक ड्रिल के निर्देश दिए गए है। आपको बता दें कि 27 मार्च को कोरोना को लेकर केंद्रीय स्वाथ्य मंत्रालय ने शाम को चार बजे मीटिंग करेगा। मीटिंग में राज्यों को मॉक ड्रिल की विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

Read More: Chaitra Navratri 2023: आस्था! नवरात्रि में महिला भक्त ने अपने शरीर पर जलाई ज्योत, बिना अन्न जल नौ दिनों तक एक ही अवस्था में कर रही कठिन तपस्या

कोरोना की टेस्टिंग कम करने की शिकायत

कुछ राज्यों में कोरोना की टेस्टिंग कम करने की शिकायत भी की गई है और कहा गया है कि ॅभ्व् स्टैंडर्ड के हिसाब से प्रति दस लाख पर 140 टेस्ट कम से कम किए जाएं. सरकार ने आंकड़ों के हवाले से सावधान करते हुए कहा है कि फरवरी 2023 के बाद से कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं. कुछ राज्यों से लगातार ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. केरल से कुल कोविड केस के 26.4 प्रतिशत महाराष्ट्र से 21.7 प्रतिशत गुजरात से 13.9 प्रतिशत कर्नाटक से 8.6 प्रतिशत और तमिलनाडु से 6.3 प्रतिशत केस रिपोर्ट हो रहे हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक